Follow us:

SBI इन ग्राहकों को देगा घर बैठे बैंकिंग सेवा, मिलेंगी ये सुविधाएं

नई दिल्ली। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI अपने चुनिंदा ग्राहकों को खास सुविधा देने जा रहा है, इसके तहत कैश पिकअप और डिलीवरी की सुविधा दी जाएगी। बैंक ने ये सुविधा 70 साल से ज्यादा उम्र के कस्टमर्स के लिए शुरु की है। SBI चेक पिकअप की भी सुविधा देगा। ये सुविधा SBI की कुछ खास ब्रांच में मिलेगी। आप https://bank.sbi/ पर जाकर इन ब्रांच की लिस्ट चेक कर सकते हैं।

SBI उम्रदराज़ लोगों के साथ ही दिव्यांग और दृष्टिबाधित लोगों को भी ये सुविधा देने जा रहा है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि जिन ग्राहकों की केवाईसी पूरी है उन्हें ही ये सुविधा मिलेगी। इनका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड होना चाहिए। इसके अलावा होम ब्रांच के 5 किलोमीटर के दायरे में ही ये सेवा मिलेगी।

हालांकि SBI ने इस सुविधा का लाभ लेने के लिए फीस भी तय की है। फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन होने की सूरत में 100 रुपए प्रति ट्रांजेक्शन और नॉन फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन के लिए 60 रुपए फीस देनी होगी। इसके लिए आपको अपनी होम ब्रांच में जाकर रजिस्टर करना होगा। दिव्यांग ग्राहकों को इसके लिए मेडिकल सर्टिफिकेट भी देना होगा।

बता दें कि SBI देश का सबसे बड़ा बैंक है। देश भर में इसकी जहां 22 हजार ब्रांच है वहीं 58 हजार एटीएम का नेटवर्क भी है। SBI की मोबाइल बैंकिंग सेवा का उपयोग लगभग 6 करोड़ ग्राहक करते हैं।