Follow us:

BSNL ने अपने 525 और 725 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान्स को किया Revise, दे रहा 50GB तक डाटा

नई दिल्ली। सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने नए यूजर्स के लिए अपने दो पोस्टपेड प्लान को रिवाइज किया है। कंपनी ने यह बदलाव Airtel, Vodafone और Jio को टक्कर देने के लिए किए हैं। BSNL के 525 रुपये और 725 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान्स में पहले से ज्यादा डाटा मुहैया कराया जा रहा है। दोनों ही प्लान्स में अब 50 जीबी तक डाटा उपलब्ध कराया जा रहा है। आपको बता दें कि 525 रुपये वाले प्लान को कोलकाता वाले यूजर्स के लिए पिछले महीने ही रिवाइज किया गया था। कोलकाता यूजर्स को इस प्लान में 80 जीबी डाटा और 200 जीबी तक डाटा रोलओवर की सुविधा दी जा रही है।

BSNL के 525 रुपये और 725 रुपये वाले प्लान की डिटेल्स

BSNL के 525 रुपये वाले प्लान यूजर्स को अब 40 जीबी डाटा प्रति महीने दिया जाएगा। इसमें पहले यूजर्स को इस प्लान में मात्र 15 जीबी डाटा ही दिया जा रहा था। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग समेत 100 SMS प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। साथ ही Amazon Prime का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। BSNL के 725 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें अब 50 जीबी डाटा दिया जा रहा है। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग समेत 100 SMS प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। साथ ही Amazon Prime का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। आपको बता दें कि दोनों ही प्लान्स में यूजर्स को डाटा रोलओवर की सुविधा नहीं दी जाएगी।

Vodafone RED 499 रुपये वाला प्लान

Vodafone RED के इस पोस्टपेड प्लान यूजर्स को 75GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। अगर आप अपने डाटा का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं तो आपका बचा हुआ डाटा अगले महीने के प्लान के लिए रोलओवर हो जाएगा। इस प्लान में डाटा रोलओवर की अधिकतम लिमिट 200GB सेट की गई है। इस प्लान में यूजर्स को Vodafone Play और Amazon Prime Video का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। इसके अलावा यूजर्स को 12 महीने का डिवाइस प्रोटेक्शन भी मिलता है। कुल मिलाकर यूजर्स को 3,000 रुपये तक का फ्री बेनिफिट मिलता है।

Airtel ने भी पेश किया नया प्लान

Airtel ने अपने सबसे लोकप्रिय 199 रुपये के प्रीपेड प्‍लान को नए रूप में पेश किया है। अब इस प्‍लान के तहत ग्राहकों को एक्‍स्‍ट्रा 14जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। पहले इस प्‍लान में डेली 1जीअी डाटा मिलता था जिसे बढ़ाकर 1.5जीबी कर दिया गया है। इस तरह से 28 दिनों की वैलिडिटी वाले इस प्‍लान में ग्राहकों को पहले 28जीबी डाटा मिलता था लेकिन अब 42जीबी डाटा मिला करेगा।

 

Related News