Follow us:

Google का ये खास फीचर बढ़ा देगा आपकी तस्वीरों की खूबसूरती, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली। गूगल अपने यूजर्स के लिए नए-नए एप लाता है, या फिर अपनी पुरानी एप्लीकेशंस में बदलाव करता है. इस बार गूगल अपने फोटो एप में अपडेट करके नया फीचर लाया है. जो काफी दिलचस्प लग रहा है. दरअसल गूगल ने अपने फोटो और वीडियो एप को अपडेट करके उसमें नई सुविधा दी है जिसमें यूजर्स कोई भी फोटो सेव करने या भेजने से पहले उस पर ड्रॉ या एडिटिंग कर सकेंगे.

फोटो ए़डिटिंग के लिए हैं कई ऑप्शंस

गूगल के मार्कअप टूल में कई फीचर्स हैं. . ये टूल गूगल की एडिटिंग सॉफ्टवेयर मिल जाएगा. इस टूल में फोटो ए़डिटिंग के कई ऑप्शंस दिए हैं. इस टूल में मार्कर और ब्रश जैसे दो शानदार फीचर दिए गए हैं. जो इमेज को और भी बेहतरीन बनाते हैं. साथ ही इसमें कई सारी लाइंस और कलर को शामिल किया गया है. गूगल ने इस टूल में सात कलर ऑप्शन दिए हैं. जिसमें ब्लेक, ब्लू, रेड, व्हाइट, पर्पल, यलो और ग्रीन शामिल हैं.

गूगल ने इमेज को एडिट करने के लिए इस टूल में तीन ऑप्शंस दिए हैं. फिल्टर, ब्राइटनेस कॉन्ट्रास्ट एडजस्टमेंट एंड क्रॉप. पहले ये फीचर एंड्रॉएड के कुछ ही यूजर्स के लिए था लेकिन बाद में ये सभी के लिए उपलब्ध कर दिया गया. गूगल ने इसी महीने इस एप में एक और इमेज की जानकारी के लिए फीचर शॉर्टकर्ट भी दिया था. फोटो के दांए साइड तीन डॉट दिए गए हैं जिन पर क्लिक करके फोटो की जानकारी हासिल की जा सकती है.

गूगल ने इस एप के टॉप में फोटो को एड टू एल्बम, मूव टू आर्काइव, डिलीट फ्रॉम डिवाइस, ऑर्डर फोटो, यूज एज स्लाइड शो जैसे कई सारे ऑप्शंस भी दिए गए हैं. वहीं गूगल ने इस महीने अपने एल्बम के अरेंजमेंट्स में भी कई बदलाव किए हैं. जिसमें मोस्ट रीसेंट फोटोज के ऑप्शंस को सबसे ऊपर रखा है.

 

Related News