Follow us:

Android 10: गूगल ने किया Confirm, साल के अंत तक इन स्मार्टफोन्स को मिल जाएगा नया OS

गूगल के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 10 की घोषणा इसी साल अगस्त के अंत में हुई थी और तब से ही इस बात का इंतजार हो रहा है कि किन स्मार्टफोन्स को यह अपडेट मिलेगा। जहां इसे लेकर थोड़ा संस्पेंस था वहीं अब इसे जारी करने वाली कंपनी गूगल ने ही कंफर्म किया है कि किन स्मार्टफोन्स को यह अपडेट इस साल के अंत तक मिल जाएगा। अपनी एक ब्लॉग पोस्ट में गूगल ने यह लिस्ट दी है कि किन ब्रांड्स के स्मार्टफोन्स एंड्रायड 10 अपेडट पाएंगे।

गूगल की पोस्ट के अनुसार इस लिस्ट में ASUS, LG, Motorola, OPPO, Realme, Samsung, Sharp, Sony, Transsion, और Vivo ने इस साल के अंत तक एंड्रायड 10 अपडेट देने की बात कही है। हालांकि, गूगल की इस ब्लॉग पोस्ट में इन ब्रांड्स के इन मॉडल्स की कोई जानकारी नहीं दी गई है जिन्हें यह अपडेट मिलने वाला है। साथ ही इनकी सही टाइमलाइन भी नहीं दी गई है।

गूगल के प्रोजेट ट्रीबल आर्किटेक्ट इलियान मालकेव ने इस पोस्ट में लिखा है कि शाओमी ने तभी सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया था जब एंड्ऱॉयड 10 जारी हुआ था। इसके अलावा उन्होंने Nokia 8.1 और OnePlus का भी जिक्र किया जिन्हें अपडेट मिला है। रेडमी के20 को चीन में पहले ही एंड्रॉयड 10 अपडेट मिल चुका है। यहां तक की भारत में भी कुछ यूजर्स को यह अपडेट मिल चुका है।

इसके अलावा OnePlus 7 और OnePlus 7T को यह अपडेट मिलचुका है वहीं सैमसंग ने भी अपने डिवाइसेज के लिए 12 अक्टूबर से एंड्रॉयड 10 अपडेट देना शुरू कर दिया है।

इसके अलावा और भी कंपनियों ने अपने उन स्मार्टफोन की जानकारी दी है जिन्हें एंड्रायड का लेटेस्ट अपडेट मिलेगा। इसके बावजूद अगर कुछ कंपनियां अपनी लिस्ट जारी करती हैं या इसमें बदलाव करती हैं तो उसकी भी जानकारी जल्द मिलने लगेगी। इस बीच शाओमी ने अपने स्मार्टफोन्स के लिए MIUI 11 का अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है।

Related News