Follow us:

Modi Biopic: SC ने चुनाव आयोग से कहा, बंद कमरे में फिल्म देखकर लें फैसला

नई दिल्ली। विवेक ओबेरॉय स्टारर प्रधानमंत्री मोदी की बायोपिक, PM Narendra Modi को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को निर्देश जारी किए हैं। कोर्ट ने चुनाव आयोग को कहा है कि वो बंद कमरे में फिल्म देखें और फिर अपना फैसला ले। सर्वोच्च न्यायालय ने आयोग को 22 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करने के निर्देश भी दिए हैं।

बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव के दौरान फिल्म की रिलीज पर रोक लगाए जाने के खिलाफ फिल्म निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। आयोग ने इस फिल्म पर कुछ दिनों पहले ही रोक लगा दी थी। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार करते हुए इस मामले को चुनाव आयोग के पाले में डाला था। इतना ही नहीं आयोग ने नमो टीवी पर भी रोक लगा दी थी। आयोग के अधिकारी ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने का आदेश NaMo TV पर भी लागू होता है, जिसे चुनाव अवधि के दौरान प्रसारित भी नहीं किया जा सकता है।

Supreme Court asks Election Commission to watch Vivek Oberoi starrer 'PM Narendra Modi' & take a call on whether it should be banned. SC asked EC to give its view to the court by April 22 in a sealed cover. Makers of the movie had moved SC against stay on its release by EC pic.twitter.com/Ih6deIV8My

— ANI (@ANI) 15 April 2019