Follow us:

Realme ने भारत में लॉन्च किया ColorsOS 7, जानें टॉप फीचर्स और किस फोन को मिलेगा पहले

Oppo ने चीन में अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम ColorOS 7 को लॉन्च करने के बाद अब इसे भारत में भी रोल आउट कर दिया है। एंड्रॉयड 10 आधारित कलर्स ओएस7 में कईं शानदार चीजें नजर आएगी और इसमें खास चेंज इसके यूजर इंटरफेस का होगा जिसमें डार्क थीम मिलेगी साथ ही नए आईकॉन्स भी दिखाई देंगे। इसके अलावा इसे और आसान बनाया गया है वहीं आईकॉन कस्टमाइजेशन मिलेगा। ColorOS 7 में नए अलार्म नोटिफिकेशन साउंड दिए गए हैं जिन्हें मौसम पर आधारित बनाया गया है। इसके अलावा फोन में नया स्क्रीनशॉट जेस्चर दिया गया है।

ColorOS 7 में पर्सनल इंफॉर्मेशन प्रोटेक्शन का ऑप्शन भी दिया गया है जो यूजर की पर्सनल जानकारी थर्ड पार्टी एप्स से बचाकर रखता है। इसकी प्राइवेसी सेटिंग में यूजर को पेमेंट प्रोटेक्शन और फाइल प्रोटेक्शन ऑप्शन दिया गया है। साथ ही नए ऑपरेटिंग सिस्टम में एक स्मार्ट साइडबार भी दिया गया है जिसमें यूजर्स को अपनी पसंदीदा एप्स पिन करने को मिलेगी। ColorOS 7 में नया Soloop Video एडिटिंग ऐप भी दिया गया है जो अपने नाम से ही बताता है कि यह यूजर को वीडियो एडिट और शेयर करने में मदद करेगा। साथ ही यह गैलरी से काम में आने वाली क्लिप्स को खुद ही डिटेक्ट कर लेगा।

ColorOS 7 में यूजर को DocVault और DigiLocker मिलेगा जिसमें वो अपने डॉक्यूमेंट्स स्टोर कर सकता है। भारतीय यूजर्स के लिए नए ओएस में नए चार्जिंग एनिमेशन और लाइव वॉलपेपर भी दिए गए हैं। इसमें शामिल कैशे प्रीलोड एप्स को पहले से तेजी से खोलने का दावा करता है। ColorOS 7 का oMem फीचर अपने यूजर की आदतों को अपनाकर उसे उसी तरह का सिस्टम रिसोर्स उपलब्ध करवाता है। नए ऑपरेटिंग सिस्टम में टच रिस्पॉन्स 21.6 प्रथिशत तो गेमिंग के दौरान फ्रेम रेट 38 प्रतिशत तक बढ़ाने का दावा किया गया है।

जहां तक यह मामला है कि यह किन डिवाइसेज को पहले मिलेगा तो आपको बता दें कि नया ColorOS 7 सबसे पहले Reno, Reno 2X Zoom को 26 नवंबर तक मिलने लगेगा वहीं Reno 2, F11, F11 Pro Marvel’s Avengers Limited Edition को दिसंबर तक मिलने लगेगा। अगले साल की पहली तिमाही में यह अपडेट Find X, Reno 2F, Reno Z, R17, R17 Pro, RX17 Pro, Reno 2Z, A9 फोन्स को मिलेगा वहीं F7, F9, F9 Pro, R15, R15 Pro, A5 2020, A9 2020, K3 को यह अपडेट दूसरी तिमाही में मिलेगा।

Related News