Follow us:

Twitter ने रोल आउट किया अपना नया डिजाइन, पहले से काफी अलग और नई है कलर थीम

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपना नया डिजाइन अपने यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में इसकी घोषणा करते हुए नया लुक लॉन्च किया था। इसे लेकर पिछले कई महीनों से खबरें आ रही थीं लेकिन सोशल नेटवर्किंग साइट ने अब जाकर लेटेस्ट लुक अपडेट किया है। ट्विटर का यह नया डिजाइन पहले से तेज, बेहत और नए कलर थीम के साथ आया है। अब यह धीरे-धीरे यूजर्स तक पहुंच रहा है।

नया लुक लॉन्च होने के बाद यूजर को ढेर सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। एन लुक में पहले से बड़ा लेफ्ट बार दिया गया है जहां पर यूजर को सारे महत्वपूर्ण सेक्शन मिलेंगे जिनमें नोटिफिकेशन, डाइरेक्ट मैसेज आदि शामिल हैं। इसके अलावा वेबसाइट में इनबॉक्स की तरह ज्यादा बेहतर डाइरेक्ट मैसेज स्क्रीन भी दिया गया है जहां आप मैसेज देखने के साथ ही रिप्लाय भी कर सकते हैं।

नए लुक में प्रोफाइल स्विचिंग के अलावा ज्यादा थीम्स के लिए सपोर्ट, एडवांस सर्च और दूसरे फीचर्स नजर आएंगे। काफी पसंद किया जाना वाला डार्क थीम मोड, डिम और पूरी तरह से ब्लैक लाइट आउट मोड के साथ आ रहा है। लेकिन इन सबके अलावा जो सबसे ज्यादा अलग नजर आने वाली चीज है वो है ट्विटर का होम स्क्रीन।

ट्विटर को पहले से तेज, बेहतर और आसान बनाने के लिए कंपनी ने कईं कदम उठाए हैं। इसके बाद अब मोबाइल यूजर्स भी टैबलेट और डेस्कटॉप यूजर्स की तरह शॉर्टकट्स का उपयोग कर सकेंगे।

 ट्वीट करने के लिए कंपोज फीचर में फोटो, जीआईएफ, पोल और ईमोजी भी शामिल किए जा सकेंगे। ट्विटर की इस नई होम स्क्रीन को पहले से काफी बेहतर माना जा रहा है।

अगर आप कोई ट्वीट एंबेड करना चाहते हैं तो इसके लिए भी ट्विटर ने बदलाव किए हैं और जिस ट्वीट को एंबेड करना है उसके ऊपर राइट साइड में क्लिक करने पर एक ड्रॉप बॉक्स खुलेगा और उसमें सबसे ऊपर एंबेड कोड का ऑप्शन नजर आएगा।

 

इस पर क्लिक करते ही नई विंडो खुलेगी जिसमें एंबेड कोड मिलेगा साथ ही कस्टमाइजेशन के ऑप्शन मिलेगे मसलन किस भाषा में ट्वीट करना है साथ ही किस कलर थीम के साथ करना है।

 

नया लुक पहले से काफी अपोजिट है और इस वजह से इसे यूज करने में शुरुआती परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Related News