Follow us:

India vs West Indies: बारिश की वजह से पहला वनडे रद्द होने पर विराट नाखुश

गुयाना। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच बारिश की भेंट चढ़ा। बारिश से प्रभावित इस मैच के रद्द होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली नाखुश नजर आए। इस मैच में सिर्फ 13 ओवरों का खेल हो पाया, जिसमें वेस्टइंडीज ने 1 विकेट पर 54 रन बनाए।

सुबह हुई बारिश की वजह से खेल दो घंटे देर से शुरू हुआ। इस वजह से मैच में ओवरों की संख्या को घटाकर 43-43 ओवर किया गया। भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। विंडीज ने 5.4 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 9 रन बनाए थे तभी बारिश शुरू हो गई और खेल रोकना पड़ा। इसके बाद ओवरों की संख्या को घटाकर 34-34 कर दिया गया। क्रिस गेल 4 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जब वेस्टइंडीज ने 13 ओवरों में 1 विकेट पर 54 रन बनाए थे तभी बारिश फिर शुरू हो गई और इसके बाद खेल शुरू नहीं हो पाया। जब खेल रोका गया जब इविन लुईस 40 और शाई होप 6 रन बनाकर क्रीज पर थे। 

मैच रद्द होने पर भारतीय कप्तान विराट कोहली नाखुश नजर आए और उन्होंने कहा कि क्रिकेट में सबसे खराब बात खेल का बार-बार रुकना और फिर शुरू होना है। या तो बारिश की वजह से मैच ही नहीं हो पा पूरा मैच होना चाहिए। जितनी ज्यादा बार खेल में बाधा आती है खिलाड़ियों को चोट से बचने के लिए उतनी ज्यादा सावधानी बरतनी होती है।

वेस्टइंडीज की पिचों के बारे में उन्होंने कहा, वेस्टइंडीज की पिचें आपकी परीक्षा लेती हैं। कुछ पिचों पर अच्छा बाउंस और गति मिलती है जबकि कुछ पिचों पर गेंद धीमी आती है। जो टीम इन परिस्थितिथों से सामंजस्य बिठाते हुए अच्छा खेलेगी वह लाभ की स्थिति में रहेगी।