Follow us:

CM बनने की अटकलों पर बोले गडकरी- 'महाराष्ट्र आने का सवाल नहीं, फडणवीस के नेतृत्व में बनेगी सरकार'

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के दो हफ्ते बाद भी मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर बीजेपी-शिवसेना के बीच तकरार जारी है. इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को सीएम बनाने की अटकलें जोर पकड़ रही हैं. लेकिन इसे गडकरी ने खारिज कर दिया है. केंद्रीय मंत्री ने साफ किया है कि बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद के लिए देवेंद्र फडणवीस को चुना है.

महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की अटकलों के बीच नितिन गडकरी ने कहा है कि ''मैं दिल्ली में हूं, महाराष्ट्र आने का कोई सवाल ही नहीं उठता. बीजेपी ने सीएम के लिए देवेंद्र फडणवीस को चुना है. उन्हीं के नेतृत्व में राज्य में सरकार बनेगी. चुनाव में बीजेपी को ज्यादा सीटें मिली हैं, इसलिए मुख्यमंत्री बीजेपी का ही होगा. नितिन गडकरी ने कहा है कि मोहन भागवत से मुलाकात का महाराष्ट्र से कोई लेना देना नहीं है.'' उन्होंने कहा कि ''शिवसेना के सहयोग से ही हम राज्य में सरकार बनाएंगे.''

बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने भी ये कहा है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी राज्य के मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे. वह महाराष्ट्र की सियासत में एक्टिव नहीं हैं.

बता दें कि 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव परिणाम की घोषणा की गई थी लेकिन दो हफ्ते बीत जाने के बाद भी नई सरकार का गठन नहीं हो सका. महाराष्ट्र में मौजूदा सरकार का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है, नियमों के तहत 9 नवंबर से पहले सरकार का गठन होना जरूरी है. शिवसेना का कहना है कि वादे के अनुसार बीजेपी 50-50 फॉर्मूले पर आगे बढ़े. बीजेपी इसके लिए राजी नहीं है.

विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 161 सीटें मिलीं जो 288 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के आंकड़े 145 से कहीं अधिक है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 105 सीटें, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं.

 

Related News