Follow us:

आगरा में यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या

आगरा। यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई. साथी वकील ने उन्हें तीन गोलियां मारीं और मौके पर ही उनकी मौत हो गई. इसके बाद हमलावर वकील ने खुद को भी गोली मार ली. उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. इस घटना से पूरे इलाके भर में सनसनी फैल गई है. आगरा की अधिवक्ता दरवेश यूपी बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष चुनी गई थीं.

पुलिस ने बताया कि दीवानी परिसर में उनके स्वागत का कार्यक्रम चल रहा था, इस बीच एडवोकेट मनीष शर्मा, दरवेश सिंह के पास पहुंचे और एक के बाद एक तीन राउंड फायरिंग की. दरवेश मौके पर ही गिर गईं और उनकी मौत हो गई. इसके बाद आरोपी मनीष शर्मा ने खुद को भी गोली मार ली.

दरवेश और मनीष को अस्पताल ले जाया गया जहां दरवेश सिंह को मृत घोषित कर दिया गया और मनीष का इलाज किया जा रहा है. सूचना मिलते ही एडीजी सहित पूरा पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया. दो दिन पहले ही दरवेश को यूपी बार काउंसिल का अध्यक्ष बनाया गया था.

एटा की रहने वाली दरवेश सिंह ने आगरा कॉलेज से एलएलबी और एलएलएम किया था. वे 2004 से दीवानी में प्रैक्टिस कर रही थीं. 2017 में उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया था. 2019 में उन्हें और एक अन्य वकील को चुनाव में बराबर-बराबर वोट मिले थे. दोनों को ही छह छह महीने के लिए अध्यक्ष रहना था.

 

Related News