Follow us:

उन्नाव : जय श्री राम न बोलने पर मदरसा छात्रों की पिटाई का आरोप; बजरंग दल कार्यकर्ता समेत दो युवक गिरफ्तार

उन्नाव की घटना, पुलिस ने कहा- जबरन जयश्री राम कहलाया गया या नहीं, इसकी जांच की जा रही है

दो युवकों की गिरफ्तारी के विरोध में हिंदू संगठनों ने किया कोतवाली का घेराव

उन्नाव। यहां कोतवाली इलाके में गुरुवार को क्रिकेट खेल रहे मदरसे के चार छात्रों से मारपीट का मामला सामने आया है। आरोप है कि हमलावरों ने जबरन जयश्री राम के नारे लगवाए। छात्रों के कपड़े फाड़ दिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर भाजपा युवा मोर्चा व बजरंग दल के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। हालांकि, देर रात घटना को लेकर सियासत शुरू हो गई। बजरंग दल समेत अन्य संगठन के कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी के विरोध में कोतवाली का घेराव किया।

मदरसे के मौलाना निशार मिस्बाही ने बताया कि दोपहर को मदरसे के करीब 15 छात्र जीआईसी मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे। तभी वहां 4 लड़के आए और छात्रों से जबरन जय श्रीराम के नारे लगाने को कहा। लेकिन, जब छात्रों ने नारे नहीं लगाए तो उन्हें जमकर पीटा और कपड़े भी फाड़ दिए।

वहीं, सीओ सिटी उमेश चंद्र त्यागी ने बताया कि क्रिकेट के दौरान आपसी झगड़े में दो-तीन छात्रों को चोट आई हैं। उनका मेडिकल कराया गया। तीन नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। फेसबुक आईडी से पीड़ित छात्रों ने 2 आरोपियों की पहचान की, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपियों की पहचान क्रांति व आदित्य शुक्ला के रुप में हुई है। क्रांति भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा का जिला मंत्री है। जबकि आदित्य शुक्ला बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। त्यागी ने बताया कि मदरसे के छात्रों से जबरन जयश्री राम कहने की बात की जांच की जा रही है।

 

Related News