Follow us:

सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म 'उरी' का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज

मुंबई। दो साल पहले कश्मीर में उरी के आर्मी बेस कैम्प पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें हमारे 19 वीर जवान शहीद हो गए थे। घटना के बाद देश में आतंकियों और खासकर पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश देखा गया था। हर जगह एक ही आवाज उठी कि पाक से इस नापाक हरकत का बदला लिया जाए। सरकार पर भी दबाव था। इसके बाद सेना की स्पेशल टीम ने पाकिस्तान को उसी की सरजमीं पर घुसकर दहला दिया था। इन जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक (surgical strike) को अंजाम दिया। इसी कहानी को पर्दे पर उतारा है डायरेक्टर और लेखक आदित्य धर ने। फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम और परेश रावल मुख्य भूमिकाओं में हैं।


कैसा है उरी का ट्रेलर

‘उरी’ का ट्रेलर बुधवार को लॉन्च किया गया। यह ढाई मिनट का है। फिल्म को प्रोड्यूस किया है रोनी स्क्रूवाला ( Ronnie Screwvala production) ने और निर्देशक हैं आदित्य धर। ट्रेलर की शुरुआत 18 सितंबर 2016 की घटना के साथ होती है। जब भारतीय सेना के 19 निहत्थे जवानों पर कायर आतंकियों ने हमला किया था। इन सैनिकों ने निहत्थे होते हुए भी आतंकियों का मुकाबला किया था। घटना तड़के हुई थी।


सनी देओल की याद दिलाते हैं विकी कौशल

ट्रेलर को गौर से देखें तो परेश रावल और विक्की कौशल की भूमिकाएं दमदार नजर आती हैं। यामी के एक्सप्रेशंस भी अच्छे हैं। परेश रावल दुश्मन को उसी की भाषा में जवाब देने की बात करते हैं तो इसका बीड़ा उठाते हैं आर्मी अफसर विहान सिंह शेरगिल यानी विक्की कौशल। आतंकियों से पूछताछ करती यामी भी नजर आती हैं। विक्की कौशल आपको कई जगह सनी देओल की याद दिलाएंगे क्योंकि उनकी डायलॉग डिलिवरी कुछ ऐसी ही है।


दमदार डायलॉग्स

‘उसी’ में डायलॉग जबरदस्त नजर आ रहे हैं। एक में परेश रावल कहते हैं- ये नया हिंदुस्तान है। जो दुश्मन के घर में घुसेगा भी और मारेगा भी।

विक्की एक आतंकी को काबू में करने के बाद कहते हैं - अपनी 72 हूरों को हमारा सलाम बोलना। कहना दावत पर इंतजार कर रहे हैं। आज हम बहुत सारे मेहमान भेजने वाले हैं।


 

Related News