Follow us:

WhatsApp पर नहीं ले पाएंगे पर्सनल चैट का स्क्रीनशॉट, आने वाला है अपडेट

अक्सर ऐसा होता है कि आपके फोन में कोई जरूरी चीज होती है और उसे याद रखने के लिए आप उसका स्क्रीनशॉट ले लेते हैं। ऐसा ही कुछ व्हाट्सएप चैट के दौरान भी किया जा सकता है ताकि जरूरत पड़ने पर उस महत्वपूर्ण चीज को चैट हिस्ट्री में खोजना ना पड़े। कईं बार यह स्क्रीनशॉट बहुत काम के होते हैं और कईं बार खतरनाक साबित हो जाते हैं। इस बीच रिपोर्ट्स का दावा है कि व्हाट्सएप यूजर अब ऐसा नहीं कर सकेंगे।

WhatsApp का यह नया फीचर इसके सुरक्षा अपडेट के तहत आएगा ताकि यूजर की सुरक्षा को और बेहतर बनाया जा सके। रिपोर्ट्स के अनुसार स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने वाला यह फीचर तब आएगा जब कंपनी अपने ऑथेंटिकेशन फीचर को जारी करेगी। इस फीचर में यूजर अपने व्हाट्सएप को फिंगरप्रिंट से लॉक कर सकेगा।

हालांकि, फिंगरप्रिंट से अनलॉक करने के बाद भी यूजर अपने पर्सनल चैट्स का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। जैसे ही यूजर अपने फोन में फिंगरप्रिंट लॉक एक्टिव करेगा उसे व्हाट्सएप चलाने के लिए अपने फिंगरप्रिंट से अनलॉक करना होगा। वैसे वो इसे अनलॉक किए बिना भी अपने चैट और मैसेजेस का रिप्लाय दे सकेंगे।

जब से यह खबर सामने आई है कि यूजर अपने चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे तब से ही यूजर असमंजस की स्थिति में हैं। अगर ऐसा होता है तो यूजर को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।