Follow us:

यूपी विधानसभा उपचुनाव: 11 सीटों पर 21 अक्तूबर को डाले जाएंगे वोट, 24 को आएंगे नतीजे

लखनऊ। यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी अधिसूचना जारी कर दी गई है. चुनाव आयोग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि 11 सीटों पर 21 अक्तूबर को मतदान किया जाएगा.

24 अक्तूबर को चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. आपको बता दें कि इन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए सपा, कांग्रेस और बसपा ने कुछ उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने अभी किसी उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है.

आज उत्तर प्रदेश की जिन सीटों पर विधानसभा उपचुनाव की घोषणा हुई हैं- जलालपुर, प्रतापगढ़, रामपुर, लखनऊ कैंट, गंगोह, मानिकपुर, बल्हा, इगलास, जैदपुर, गोविंदनगर और घोसी.

कांग्रेस ने जैदपुर सीट से पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को टिकट दिया है. इसके अलावा इमरान मसूद के भाई नोमान मसूद को गंगोह विधानसभा सीट से टिकट दिया है. वहीं, लखनऊ कैंट से दिलप्रीत सिंह, मणिकपुर से रंजना पांडेय और प्रतापगढ़ से नीरज त्रिपाठी को टिकट मिला है.

इगलास विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने उमेश कुमार दिवाकर को टिकट दिया है तो वहीं टुंडला से स्नेहलता को उम्मीदवार बनाया है. जलालपुर सीट से सुनील मिश्रा को मैदान में उतारा गया है तो घोसी से राजमंगल यादव कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरेंगे.

 

Related News