Follow us:

कठुआ रेप केस : पीड़िता के पिता पहुंचे हाईकोर्ट, याचिका दायर कर दोषियों के लिए मांगी फांसी

याचिका में कहा गया कि यह रेअरेस्ट ऑफ दी रेअर केस, योजनाबद्ध ढंग से बच्ची का रेप कर मर्डर किया गया

पठानकोट की स्पेशल कोर्ट ने 6 दोषियों में से 3 को रेप और मर्डर का दोषी पाया था

चंडीगढ़। कठुआ में आठ साल की बच्ची से रेप और मर्डर के मामले में बुधवार को बच्ची के पिता ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दोषियों के लिए फांसी की सजा की मांग की है। याचिका में कहा गया कि यह रेअरेस्ट ऑफ दी रेअर केस है, जहां दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। योजनाबद्ध ढंग से बच्ची का रेप कर मर्डर किया गया।

पठानकोट की विशेष अदालत द्वारा सुनाई गई सजा के खिलाफ सभी छह दोषियों ने हाईकोर्ट में अपील दायर कर दी है। सांझी राम, तिलक राज, प्रवेश कुमार दीपक खजुरिया आनंद दत्ता और सुरेंद्र कुमार की अपील को सुनाई के लिए एडमिट करते हुए हाईकोर्ट ने पठानकोट की लोअर कोर्ट के रिकार्ड को पेश करने के निर्देश दे रखे हैं। हाईकोर्ट ने जेएंडके पुलिस की क्राइम ब्रांच को भी नोटिस जारी कर 19 जुलाई के लिए मामले पर अगली सुनवाई तय की है।

पठानकोट की स्पेशल कोर्ट ने 6 दोषियों में से 3 को रेप और मर्डर का दोषी पाया था जबकि तीन को सबूत मिटाने का दोषी माना गया। सांझी राम, प्रवेश कुमार, दीपक खजुरिया को 302 (मर्डर), 376 (रेप), 120 बी (साजिश), 363 (किडनैपिंग) के तहत दोषी करार देकर आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी जबकि पुलिसकर्मी आनंद दत्ता, सुरेंद्र कुमार, तिलक राज को 201 (सबूतों को मिटाना) के तहत दोषी मानते हुए पांच साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी। इन तीनों दोषियों ने सजा सस्पेंड करने की मांग भी की है।

 


Related News