Follow us:

विदिशा में RSS की बैठक, संघ प्रमुख मोहन भागवत करेंगे संबोधित

विदिशा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की मध्यक्षेत्र की तीन दिवसीय बैठक कल गुरुवार से केशव नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में होगी। बैठक में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के संघ के पदाधिकारी भाग लेंगे। इस बैठक को सर संघचालक मोहन भागवत संबोधित करेंगे।

बैठक की तैयारियों को लेकर प्रशासनिक और संघ स्तर पर जोरदार तैयारियां की जा रही हैं। प्रशासन ने जहां सरस्वती स्कूल के साथ ही पूरे क्षेत्र को चकाचक कर दिया है, तो संघ कार्यकर्ता अंदर की व्यवस्थाओं में जुट गए हैं। इस आयोजन के लिए बायपास से स्कूल तक खराब रोड को बना दिया गया है।

स्कूल के अंदर नई रोड बनने के साथ ही मैदान भी साफ हो गया। जिन गार्डनों में कार्यकर्ताओं को स्र्कना है, वहां पर भी पूरी तैयारियां की जा चुकी हैं। कार्यकर्ता स्कूल के अलावा आशीष मंगल वाटिका और कपूर गार्डन में स्र्केंगे। संघ के जिला प्रचार प्रमुख लाखनसिंह जाट ने बताया कि कार्यक्रम के लिए सभी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है। वे सभी अपने-अपने कार्यों में लग गए। कार्यक्रम के लिए साफ-सफाई, आवास, भोजन पांडाल, बोद्धिक पांडाल आदि के लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

चार प्रांतों के कार्यकर्ता होंगे शामिल

जाट ने बताया कि बैठक में दो प्रदेशों मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ता शामिल होंगे। दोनों प्रदेशों को संघ का मध्य क्षेत्र कहा जाता है, जिसे चार प्रांतों में बांटा गया है। इनमें मध्यभारत प्रांत, मालवा प्रांत, महाकौशल प्रांत और छत्तीसगढ़ प्रांत शामिल हैं। आज बुधवार से सभी प्रांतों के कार्यकर्ताओं का आना प्रारंभ हो जाएगा। इधर पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं। कार्यक्रम के दौरान पूरा क्षेत्र सुरक्षा घेरे में कवर रहेगा। बिना आईडी और पास के बगैर कोई भी कार्यक्रम या आसपास नहीं जा सकेगा।