Follow us:

इंग्लैंड दौरे के पहले विराट और धोनी का हुआ यो-यो टेस्ट

बेंगलुरु। भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्रसिंह धोनी का शुक्रवार को यहां नेशनल क्रिकेट एकेडमी में यो-यो टेस्ट हुआ।

इंग्लैंड और आयरलैंड के आगामी दौरे के लिए इनकी उपलब्धता के मद्देनजर इन्हें यो-यो टेस्ट से गुजरना पड़ा। भारत को आयरलैंड से जून के अंत में दो टी20 मैच खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 मैच, तीन वनडे और 5 टेस्ट मैच खेलने है।

भारत के सबसे फिट खिलाड़ी कोहली पिछले कुछ दिनों से रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे थे। उन्हें आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की तरफ से खेलते हुए गर्दन में यह चोट लगी थी। इस चोट की वजह से वे इंग्लिश काउंटी में सरे का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाए थे।

भारतीय टीम में प्रवेश के लिए अब यो-यो टेस्ट में एक निर्धारित मापदंड हासिल करना अनिवार्य कर दिया गया है। अभी विराट और धोनी के यो-यो टेस्ट परिणाम के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों के अनुसार इन दोनों ने इसे पास कर लिया है। वैसे विराट इस दौरान पूरी तरह सहज नहीं दिख रहे थे। अभी यह तय नहीं हो पाया है कि विराट आयरलैंड के खिलाफ होने वाली दो टी20 मैचों की सीरीज में खेलेंगे या नहीं। उन्हें इस सीरीज के लिए टीम में चुना गया है, लेकिन उनके इस सीरीज में खेलने की संभावना कम ही नजर आ रही है।