Follow us:

आप भी लैपटॉप में यूज करतें हैं VLC प्लेयर तो तुरंत करे दें डिलीट, नहीं हो सकता है नुकसान

आमतौर पर हर कम्प्यूटर और लैपटॉप में किसी भी तरह के वीडियो देखने के लिए यूजर VLC प्लेयर का उपयोग करता है। लेकिन, इसी वीएलसी प्लेयर को लेकर एक ऐसा खुलासा हुआ है जो आपको डराने के लिए काफी है। फ्री और हर फॉर्मेट को सपोर्ट करने में सक्षम वीएलसी प्लेयर दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला प्लेयर है।

दुर्भाग्यवश, इस प्लेयर में हाल ही में एक बड़ी खामी सामने आई है जो आपको यह सोचने के लिए मजबूर कर देगी कि इस प्लेयर का उपयोग बंद कर दिया जाएगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार जर्मन सुरक्षा एजेंसी सीईआरटी-बंड ने वीएलसी प्लेयर में एक बड़ी सुरक्षा खामी ढूंढ निकाली है। यह खामी बेहद चिंतजानक बताई जा रही है।


Mi Turns 5 sale : Mi हुआ 5 साल का, सिर्फ पांच रुपए में दे रहा स्मार्टफोन और टीवी खरीदने का मौका
यह भी पढ़ें

दरअसल, इस प्लेयर में वल्नरेबिलिटी का स्कोर 9.8 है जो हैकर्स को आपके सिस्ट्म पर हमला करने का आसान मौका देता है। इसकी मदद से हैकर आपके सिस्टम में उनकी पसंद के सॉफ्टवेयर इंस्टाल करने के अलावा उनमें बदलाव कर सकते हैं साथ ही उनकी मदद से आपकी निजी जानकारी चुरा सकते हैं।

हालांकि, संभवतः अब तक किसी ने इस कमी का फायदा नहीं उठाया है लेकिन ऐसा होता है तो आपकी सिक्रेट चीजें किसी के भी हाथ बड़ी आसानी से पड़ सकती है। इस खामी को ढूंढने वाली कंपनी के अनुसार वीएलसी में यह कमी विंडोज, लायनक्स और दूसरे सभी ऑपरेटिंग सिस्ट्म्स के वर्जन्स में नजर आई है।

Related News