Follow us:

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए WhatsApp लाया नया फीचर, अब बदलेगा इस एप का लुक

नई दिल्ली। अगर आप व्हाट्सएप यूजर हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. आपको बता दें कि दुनिया का सबसे बड़ा टेक्स्ट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है. इसके साथ य़ूजर अपने व्हाट्सएप आइकन का लुक बदल सकेंगे।

आमतौर पर व्हाट्सएप आइकन बदला नहीं जा सकता है. लेकिन एंड्रॉयड के लिए आए बीटा वर्जन 2.18.74 अपडेट के जरिए इसका लेआउट बदला जा सकेगा. यह अपडेट लेटेस्ट बीटा एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए है।

इस नए अपडेट में व्हाट्सएप के पांच अलग अलग आइकन दिए गए हैं. ये आइकन सर्कल, स्कॉयर, राउंड स्कॉयर और टियरड्रॉप की तरह डिजाइन किए गए है जो बेहद खूबसूरत दिखाई देते हैं. इस अपडेट से व्हाट्सएप का लुक बदला हुआ नजर आएगा. हालांकि कलर में आपको कोई बदलाव नहीं मिलेगा. ये पहले की तरह ग्रीन कलर का ही दिखेगा।

एंड्रॉयड पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक आइकॉन में कोई बदलाव नहीं है, लेकिन इसे ऐडेप्टिव बनाने के लिए इसके किनारों को शेप दिया गया है।

व्हाट्सएप का ये अपडेट एंड्रॉयड के सारे वर्जन्स को सपोर्ट करेगा. बता दें कि इस फीचर को यूज करने के लिए आपके स्मार्टफोन में लॉन्चर सपोर्ट होना जरूरी है. इसलिए यूजर्स को कोई थर्ड पार्टी लॉन्चर जैसे नोवा या माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर डाउनलोड करना होगा।

यह नया आइकन लगभग व्हाट्सएप के पुराने आइकन के जैसा ही है. बस इसमें आइकन एक एनकेज्ड मास्क के अंदर दिया गया है जिसमें आप अपनी इच्छा के अनुसार शेप चुन सकते हैं।