Follow us:

Ind vs Aus 5th ODI : विश्व कप में भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर विराट का बड़ा बयान

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली हार के बावजूद कहा कि विश्व कप में पहले मैच के लिए टीम का प्लेइंग इलेवन तय है। ऑस्ट्रेलिया ने 0-2 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी कर अगले तीन मैच जीतते हुए वनडे सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमाया।

विराट ने कहा कि विश्व कप के लिए टीम का प्लेइंग इलेवन तय है, सिर्फ एक स्थान को लेकर फैसला होना है। ऐसा माना जा रहा कि विराट का इशारा बल्लेबाजी में चौथे क्रम को लेकर था, जिस पर कम से कम पांच खिलाड़ियों (दिनेश कार्तिक, अंबाती रायुडू, महेंद्रसिंह धोनी, विजय शंकर और रिषभ पंत) को आजमाया जा चुका है।


विराट दुनिया के टॉप 10 मशहूर खिलाड़ियों में शामिल, धोनी 13वें क्रम पर
यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले यह माना जा रहा था कि टीम में दो स्थानों को लेकर जद्दोजहद जारी है लेकिन कप्तान विराट ने साफ किया कि अब सिर्फ एक स्थान पर फैसला होना है। उन्होंने कहा, हमने विश्व कप के लिए टीम कॉम्बिनेशन तय कर लिया है। जब हार्दिक पांड्या टीम में आएंगे तो बल्लेबाजी को गहराई मिलेगी और गेंदबाजी में भी विकल्प बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा, हम अपने खिलाड़ियों को दबाव से निपटने की स्थिति का सामना करने देना चाहते थे, हम देखना चाहते थे कि वे इस स्थिति में कैसा प्रदर्शन करते हैं। हार को लेकर हम कोई बहाना नहीं बना रहे हैं। हमें अपने क्रिकेट के स्तर को ऊपर उठाने की उम्मीद थी। टीम में बदलाव कभी कोई बहाना नहीं होगा। हम विश्व कप में काफी आत्मविश्वास के साथ भाग लेंगे।

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया को उनकी जीत पर बधाई देते हुए कहा कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में कोई भी सीरीज में हार से नहीं घबरा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि ऐसा कुछ हुआ नहीं है। हमारा कोई भी खिलाड़ी नहीं घबरा रहा है। हमारी टीम बहुत संतुलित है। ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रदर्शन हमसे बेहतर रहा इसलिए वे जीतने में सफल रहे।