Follow us:

असम में NRC के मुद्दे को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से मिलीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और असम के एनआरसी मुद्दे को उठाया. इससे पहले ममता ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी.

ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को अमित शाह से मुलाकात की और असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का मुद्दा उठाया. ममता ने शाह से इन लोगों के मामलों की छानबीन कराने का अनुरोध किया क्योंकि इनमें काफी संख्या में बांग्ला भाषी, हिंदी भाषी, गोरखा और असमी लोग शामिल हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री के नार्थ ब्लॉक स्थित कार्यालय में उनसे मिलने के बाद तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि असम में कई वास्तविक भारतीयों को एनआरसी से बाहर कर दिया गया है. ममता बनर्जी ने कहा,"मैं पश्चिम बंगाल में एनआरसी के मुद्दे पर चर्चा करने नहीं आई थी, मैं असम में एनआरसी पर बात करने आई थी."

उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें इंसाफ का भरोसा दिया है और कहा है कि किसी नागरिक के साथ नाइंसाफी नहीं होगी.

ममता ने प्रधानमंत्री से बुधवार को मुलाकात की थी और राज्य का नाम बदलने का मुद्दा मुद्दा उठाया था. उन्होंने प्रधानमंत्री को पश्चिम बंगाल में एक कोयला ब्लॉक का उद्घाटन करने के लिए भी आमंत्रित किया.

 

Related News