Follow us:

WhatsApp लाया नया फीचर, अब ग्रुप चैट के दौरान करें प्राइवेट में रिप्लाई

नई दिल्ली। व्हॉट्सएप ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक नया बीटा अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है. इस अपडेट की मदद से अब यूजर्स को प्राइवेट रिप्लाई का फीचर मिलेगा. हालांकि ये कोई बड़ा फीचर नहीं है क्योंकि ये पहले ही कई सारे इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस में आ चुका है.

नए प्राइवेट रिप्लाई फीचर की मदद से यूजर्स अगर ग्रुप में चैट कर रहा है तो वो उस दौरान किसी दूसरे यूजर्स को ग्रुप में प्राइवेट रिप्लाई कर सकता है वो भी बिना किसी दूसरे यूजर्स की जानकारी के. इससे पहले आप स्क्रीनशॉट लेकर सेंडर को भेजते थे या उसे अलग से बताते थे. वहीं अब आप किसी भी मैसेज को व्हॉट्सएप ग्रुप में देखने के लिए तीन डॉट पर क्लिक कर सकते हैं और प्राइवेट रिप्लाइट ऑप्शन को देख सकते हैं. प्राइवेट रिप्लाई ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद सेंडर के चैट विंडो में मैसेज ओपन हो जएगा. ये फीचर ठीक रिप्लाइ मैसेज की तरह काम करेगा.

कैसे इस फीचर का करें इस्तेमाल?

1. सबसे पहले सेंडर के मैसेज को चुने और उसके बाद तीन डॉट पर क्लिक करें. इसकी मदद से आप प्राइवेट में रिप्लाई कर पाएंगे.

2. फीचर की मदद से यूजर्स ग्रुप में चैट के दौरान ग्रुप में मौजूद किसी भी अपने दोस्त को प्राइवेट में मैसेज कर सकते हैं. बता दें कि ये फीचर दूसरे मैसेज सर्विस में इनकॉगनिटो मोड के रुप में मौजूद है. व्हॉटस्एप का प्राइवेट रिप्लाई फीचर वर्जन 2.18.335 पर उपलब्ध है.