Follow us:

WhatsApp में आ रहा Splash Screen फीचर, जानिए क्या है यह और कैसे करें एक्टिव

मल्टीमीडिया डेस्क। WhatsApp ने एंड्रायड बीटा के 2.19.297 अपडेट में एक नया फीचर लेकर आ रहा है। यह बीटा अपडेट जारी कर दिया गया है और इसमें जो फीचर दिया गया है वो है Light Splash Screen फीचर। यह एक नया फीचर है जो इन दिनों कईं एप्स में नजर आ रहा है। इस फीचर के तहत यूजर जैसे ही पहली बार ऐप खोलता है तो उसे व्हाइट बैकग्राउंड पर ऐप का लोगो नजर आता है। यह नया फीचर कुछ ही दिनों पहले व्हाट्सएप के बीजनेस बीटा वर्जन में नजर आया था। जो अपडेट सामने आई है उसे लेकर लीक हुई तस्वीर में एक डार्क मोड थीम के साथ भी स्पैश स्क्रीन फीचर नजर आ रहा है लेकिन फिलहाल यह डेवलमेंट प्रोसेस में है।

WABetaInfo द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार व्हाट्सएप के 2.19.297 अपडेट में यह कंफर्म हो गया है कि इसमें एंड्रायड यूजर्स के लिए नया स्प्लैश स्क्रीन फीचर आ रहा है। साथ ही iOS 2.19.110.21 में बी यह फीचर नजर आया है। साथ ही इसका डार्क मोड थीम जो है वो फिलहाल डेवलपिंग प्रोसेस में है। अगर आप भी इस नए फीचर को यूज करना चाहते हैं तो इसके आपको WhatsApp Google Play Beta Programme के लिए इनलिस्ट करना होगा।

टेक वेबसाइट ने यह भी कहा है कि कुछ यूजर्स को संभवतः डार्क मोड स्प्लैश स्क्रीन मिल सकती है फिर भले ही फोन में डार्क थीम एक्टिव ना हो। यह वास्तव में एक बग है जो कई बार बबल डार्क बनाता है। फिलहाल डार्क मोड जारी नहीं किया गया है और ना ही इसे जारी करने का फ्रेमवर्क सामने आया है। हालांकि, इसे अंडर डेवलपमेंट बताया जा रहा है।

वेबसाइट ने यह भी दावा किया है कि Android 2.19.297 बीटा अपडेट में इंडोनेशिया में पेमेंट फीचर के लिए सपोर्ट दिया गया है। हालांकि, फिलहाल इसमें केवल वॉलेट फीचर को सपोर्ट मिलेगा।

 

Related News