Follow us:

WhatsApp डार्क मोड की तस्वीर हुई वायरल, देखिए कैसे आता है नजर

मल्टीमीडिया डेस्क। व्हाट्सएप पर एक के बाद एक शानदार फीचर्स आते जा रहे हैं। इसी कड़ी में साल के शुरुआती दिनों में खबर आई थी कि व्हाट्सएप पर इस साल कई शानदार फीचर्स आने वाले हैं और उनमें से डार्क मोड एक है। इस खबर के बाद अब इस डार्क मोड फीचर की एक फोटो भी सामने आई है जो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।खबरों के अनुसार WABetainfo पर व्हाट्सएप डार्क मोड का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है जिससे यह दिखाया गया है कि WhatsApp Dark mode किस तरह से दिखाई देगा। इस कॉन्सेप्ट इमेज के मुताबिक, यह फीचर WhatsApp के एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर पेश किया जाएगा।

वहीं, इसे iOS प्लेटफॉर्म पर भी पेश किए जाने की पूरी उम्मीद है। आपको बता दें कि YouTube, Google Maps, Twitter जैसी ऐप्स पर पहले ही Dark mode पेश कर दिया गया है। वहीं, Instagram और WhatsApp पर इसे जल्द ही पेश किया जाएगा।


जानें WhatsApp Dark mode के बारे में:

जैसा की नाम से ही पता चलता है इस फीचर के तहत व्हाइट बैकग्राउंड को ब्लैक में कनवर्ट कर दिया जाएगा। इससे यूज की आंखों पर कम स्ट्रैस पड़ेगा। इस नए मोड से स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ भी बढ़ जाएगी। Google ने माना था कि इस फीचर के जरिए 43 फीसद तक कम पावर खपत होगी। खबरों की मानें तो इस फीचर को एंड्रॉइड 9 पाई के साथ उपलब्ध कराया जाएगा।

WABetaInfo
@WABetaInfo
A follower sent me this **concept** of WhatsApp for Android with a Dark Mode (OLED compatible).
Do you like it?
457
12:41 AM - Jan 21, 2019

वहीं, WhatsApp ने दुनियाभर के यूजर्स के लिए मैसेज फॉरवर्ड करने की सीमा को 5 तक सीमित कर दिया है। इसके तहत कोई भी यूजर किसी मैसेज को 5 लोगों तक को फॉरवर्ड कर सकता था। अब इस फीचर दुनियाभर के सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है।

अब दुनिया में कोई भी यूजर एक मैसेज को केवल 5 लोगों तक ही फॉरवर्ड कर पाएगा। अगर वो छठे व्यक्ति को मैसेज फॉरवर्ड करने की कोशिश करता है तो ऐप पर पॉपअप आएगा कि आप सिर्फ पांच लोगों को ही एक साथ मेसेज भेज सकते हैं।