Follow us:

Reliance JioPhone, JioPhone 2 में अब कर सकते हैं व्हॉट्सएप डाउनलोड

नई दिल्ली। इस साल जुलाई के महीने में रिलायंस जियो फोन और जियोफोन 2 के लिए व्हॉट्सएप, यूट्यूब और फेसबुक जैसे एप्स का एलान किया गया था. रिलायंस ने AGM के दौरान कहा था कि जियोफोन के पूरे भारत में 25 मिलियन यूजर्स हैं. हालांकि यूट्यूब और फेसबुक एप्स पहले ही इस फोन में अपनी जगह बना चुके हैं तो वहीं अब व्हॉट्सएप को भी जियो फोन यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है. हालांकि अब इंस्टैंट मैसेजिंग एप को डाउनलोड कर सकते हैं.

Reliance Jio
@reliancejio
The wait is over! Now you can WhatsApp on JioPhone. Download today from the JioStore. #WhatsAppOnJioPhone
2:42 PM - Oct 22, 2018
319
78 people are talking about this

बता दें कि इस बात एलान रिलायंस जियो ने ट्विटर पर किया. व्हॉट्सएप को डाउनलोड करने के लिए आपको अपने जियोफोन और जियोफोन 2 में जियोस्टोर को खोलना होगा जहां आप लिस्ट में देखेंगे कि व्हॉट्सएप डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. इंस्टॉल पर क्लिक करते ही बस कुछ सेकेंड्स में ही व्हॉट्सएप आपके फोन में डाउनलोड हो जाएगा. वहीं एप का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले जियोफोन के सॉफ्टवेयर को अपडेट करना पड़ेगा. इसके लिए आप सेटिंग्स- डिवाइस- सॉफ्टवेयर अपडेट में जा सकते हैं.

व्हॉट्सएप को सेटअप करने के लिए आपको अपना जियो नंबर डालना होगा जिसके बाद आपके पास एक ओटीपी आएगा. ओटीपी डालने के बाद आपका अकाउंट चलना शुरू हो जाएगा. जियोफोन और 2 में आपको व्हॉट्सएप के बेसिक फीचर्स दिए जाएंगे जैसे चैट, सेंड और रिसिव फोटो और वीडियो. तो वहीं अगर आप ये चाहते हैं कि आप इसके फुल वर्जन को डाउनलोड करें तो ये मुमकिन नहीं है. काईओएस पर व्हॉट्सएप के कुछ लिमिटेशन हैं जैसे आप इसकी मदद से वॉयस और वीडियो कॉल नहीं कर पाएंगे तो वहीं न तो आप कोई स्टेटस लगा पाएंगे और न ही उसे देख पाएंगे.

वहीं इस एप में लोकेशन शेयरिंग का भी ऑप्शन नहीं है न ही आप चैट का बैकअप कर सकते हैं. लेकिन एक फीचर फोन होने के कारण आप उन लोगों से जरूर चैट कर सकते हैं जो व्हॉट्सएप पर मौजूद हैं.