Follow us:

WhatsApp ला रहा है अब तक का सबसे बड़ा सिक्योरिटी फीचर, कोई नहीं पढ़ पाएगा आपका चैट

मुंबई। फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मल्टीमिडिया मैसेजिंग एप WhatsApp लगातार अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर और अपडेट जारी करते रहता है। इसका फायदा भी WhatsApp को हुआ है कि लोग अब टेक्स्ट मैसेजिंग की जगह व्हाट्सएप मैसेज करने लगे हैं और आज व्हाट्सएप दुनियाभर के तमाम लोगों के लिए अहम मैसेजिंग एप हो गया है।

व्हाट्सएप अपने यूजर्स की सिक्योरिटी के लिए बीटा वर्जन पर नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। हाल ही में Wabetainfo द्वारा जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने व्हाट्सएप में सिक्टोरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर का सपोर्ट देने की तैयारी कर रही है।

whatsapp fingerprint

व्हाट्सएप का यह फीचर एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.19.221 पर देखा जा सकता है। नए अपडेट के बाद व्हाट्सएप एप को ओपन करने के लिए यूजर्स को फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल करना होगा, हालांकि सेटिंग्स में जाकर पहले इसे फीचर को एक्टिव करना होगा।

whatsapp fingerprint lock

इस फीचर के बाद यूजर्स को सिक्टोरिटी के मामले में काफी फायदा होगा। जैसे कि यदि आपका फोन किसी अन्य व्यक्ति के पास है और लॉक खुला है तो भी वह आपका व्हाट्सएप चैट नहीं पढ़ पाएगा, क्योंकि व्हाट्सएप को ओपन करने के लिए उसे आपकी फिंगरप्रिंट की जरूरत होगी।whatsapp fingerprint lock

नए अपडेट में यह भी फीचर है कि आप खुद तय करेंगे कि फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आपका व्हाट्सएप फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ कितनी देर बाद लॉक होगा। इसके लिए आपको तीन विकल्प मिलेंगे जिनमें तुरंत लॉक, एक मिनट के बाद लॉक और 30 मिनट के बाद लॉक जैसे विकल्प शामिल हैं।whatsapp fingerprint lock

Related News