Follow us:

इन डिवाइसेस के लिए नया ऐप लॉन्च करेगा WhatsApp, जानें कैसे होंगे इसके फीचर्स

नई दिल्ली। WhatsApp दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है। पूरी दुनिया में इसे 150 करोड़ लोग इस्तेमाल करते हैं। अकेले भारत में इसके 40 करोड़ से ज्यादा यूजर हैं। ऐसे में कंपनी हर रेंज के यूजर्स तक अपनी पैठ बनाने के लिए आए दिन अपनी सेवाओं का विस्तार करती रहती है।

बता दें कि, WhatsApp अब एक नए स्टैंडअलोन ऐप पर काम कर रही है। यह ऐप apple iPad और mac के लिए बनाया जा रहा है। जैसा कि हम सभी जानते ही है कि एप्पल इलीट क्लास के लोगों की पसंदीदा डिवाइस है। इसमें एप्पल का खुद का मैसेंजर इंस्टॉल और एक्टिव होता है। ऐसे में WhatsApp अब अपील डिवाइसेस में अपनी जगह बनाने के लिए स्टैंडअलोन ऐप ला रहा है ,जो मल्टी प्लेटफार्म सिस्टम पर काम करेगा।

इसके साथ ही WhatsApp पर अब आप अपने फोटो भी एडिट कर सकेंगे। कंपनी क्विक एडिट मीडिया शॉर्टकट फीचर ला रही है। इसके तहत यदि आपके पास कोई फोटो व्हाट्सएप्प पर आता है और आप उसे किसी तीसरे व्यक्ति को एडिट करके भेजना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ऐप से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप इसे व्हाट्सएप पर ही एडिट कर भेज सकेंगे। इसके साथ ही कंपनी QR Code स्कैनिंग के लिए भी नया फीचर ला रही है। इसमें आप आसानी से किसी भी प्रकार के QR Code को स्कैन कर पाएंगे।

Related News