Follow us:

व्हाट्सएप लाया खुद की इमोजी, ऐपल से हैं काफी मिलते-जुलते

नई दिल्ली। मशहूर चैटिंग ऐप व्हाट्सएप ने खुद के इमोजी जारी किए हैं। फिलहाल इन नए इमोजी को बीटा वर्जन के लिए जारी किया गया है और जल्द ही इन्हें सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा।

बता दें कि अभी तक व्हाट्सएप ऐपल के इमोजी का इस्तेमाल करता था। व्हाट्सएप द्वारा जारी किए गए नए इमोजी भी आईफोन के इमोजी से काफी मिलते-जुलते हैं, लेकिन इनमें कई सारे बदलाव भी किए गए हैं।

कुछ दिन पहले ही फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने कहा था कि अरबों यूजर्स रोजाना व्हाट्सएप के माध्यम मैसेज भेजते हैं और इसी को देखते हुए कंपनी ने खुद के इमोजी लॉन्च करने की योजना बनाई है।

कंपनी द्वारा पहली बार व्हाट्सएप के लिए ऐसे इमोजी पेश किए गए हैं जो कि आईओएस प्लेटफॉर्म पर दिए गए इमोजी से मिलते-जुलते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने फेसबुक के इमोजी को मैसेंजर पर भी उपलब्ध करा दिया है।

हटेगा यह खास फीचर -

 

 

कंपनी व्हाट्सएप में से एक खास फीचर हटाने की तैयारी कर रही है। अभी तक व्हाट्सएप में यह विकल्प है कि अपने यूजर नेम में इमोजी, स्पेशल कैरेक्टर आदि डाल सकते हैं। लेकिन, नए अपेडट के बाद आप शायद ही ऐसा कर पाएंगे क्योंकि व्हाट्सएप अब यूजर नेम में इमोजी शामिल करने वाले विकल्प को हटाने वाला है।