Follow us:

WhatsApp यूजर्स को जल्द मिलने वाले हैं ये दो बेहतरीन फीचर्स

नई दिल्ली। फेसबुक अधिकृत व्हॉट्सएप हमेशा अपने फीचर्स को बीटा मोड में टेस्ट करता रहता है. वहीं ये फीचर कई नॉन बीटा यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जाएगा. इस बार इंस्टैंट मैसेंजर एप को नए मोड को टेस्ट करते स्पॉट किया गया. इस मोड की मदद से यूजर्स अपने व्हॉट्सएप की लत को छुड़ा सकते हैं. WABeta इंफो की रिपोर्ट के अनुसार व्हॉट्सएप यूजर्स को जल्द ही सायलेंट मोड और वेकेशन मोड फीचर मिलने वाला है.

व्हॉट्सएप वेकेशन मोड

वेबसाइट के अनुसार वेकेशन मोड फीचर पर फिलहाल काम किया जा रहा है. वहीं इस फीचर को अभी सबके लिए तैयार नहीं किया गया है. ये फीचर सायलेंट मोड है जो पहले से ही एंड्रॉयड डिवाइस में मौजूद है. वेकेशन मोड जल्द ही आपके नोटिफिकेशन टैब में आएगा. ये फीचर उस समय भी आपके लिए काफी कारगर होगा जब आप कुछ चैट्स को अपनी चैट लिस्ट में नहीं देखना चाहते.

सायलेंट मोड

सायलेट मोड अभी भी कुछ एंड्रॉयड फोन में मौजूद है जहां आप कुछ चैट्स को सायलेंट कर सकते हैं या म्यूट. लेकिन इसकी मदद से आप किसी भी चैट को अगर सायलेंट करते हैं नोटिफिकेशन में भी वो चैट आपको मैसेज आने पर नहीं दिखाई देगा. फिलहाल ये फीचर पहले से ही एक्टिव है यानी की आपको डिफॉल्ट में जाकर इस फीचर को सर्च करने की जरूरत नहीं.

व्हॉट्सएप लिकं अकाउंट्स

इस फीचर की मदद से आप किसी भी एक्सटरनल सर्विस से अपने अकाउंट को लिंक कर सकते हैं. इस फीचर का मकसद व्हॉट्सएप बिजनेस एप है. एक बार फीचर रोलआउट होने पर आप इसे प्रोफाइल सेटिंग्स टैब में देख सकते हैं. इस फीचर का इस्तेमाल आपके पासवर्ड को रिकवर करने के लिए किया जा सकता है. वहीं इससे आप अपने व्हॉट्सएप स्टेटस को इंस्टाग्राम पर शेयर कर सकते हैं.