Follow us:

WhatsApp पर तेजी से वायरल हो रहा Free Data वाला मैसेज, आपको भी मिला है तो रहें सावधान

मल्टीमीडिया डेस्क। व्हाट्सएप पर रोजाना आपको ढेर सारे मैसेज मिलते होंगे लेकिन इनमें से कुछ ऐसे होते हैं जो आपका ध्यान बरबस की खींच लेते हैं। इन दिनों मोबाइल मैसेजिंग ऐप पर ऐसा ही कुछ मैसेज वायरल हो रहा है। एक के बाद एक लोगों तक यह मैसेज पहुंच रहा है लेकिन सावधान अगर आपको भी यह मैसेज मिला है तो।

दरअसल, व्हाट्सएप पर इन दिनों एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें व्हाट्सएप की 10वीं सालगिरह की बात कही जा रही है। इस मौके पर यूजर को 1000 जीबी इंटरनेट डेटा फ्री देने की बात भी कही जा रही है। वास्तव में यह एक फर्जी मैसेज है और इसका इंटरनेट और व्हाटस्एप की 10वीं सालगिरह से कोई लेना-देना नहीं है।

वास्तव में यह एक फर्जी मैसेज है और इसमें यूजर को 1000 जीबी डेटा का लालच देकर उसमें दी गई लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा जाता है। जैसे ही यूजर इस लिंक पर क्लिक करता है उसकी जानकारी हैकर्स तक पहुंचती है और फिर वो इसका दुरुपयोग कर सकते हैं। इसलिए अगर आपको भी ऐसा कोई मैसेज मिला है तो इसे तुरंत डिलीट कर दें।

यह मैसेज और भी तरीके से लोगों को बहलाने की कोशिश करता है मसलन एक मैसेज में 10 लोगों को मैसेज फॉरवर्ड करने पर 1000 जीबी डेटा मिलने का दावा किया जाता है वहीं एक अन्य मैसेज एक सर्वे में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करता नजर आता है। Internet security Trends और ऑनलाइन खतरों पर नजर रखने वाली कंपनी ईएसईटी ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है साथ सावधान रहने की सलाह भी दी है।

 

 

Related News