Follow us:

WhatsApp पर आया एक और नया फीचर, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप (WhatsApp) हमेशा कोई न कोई नया फीचर जोड़ता रहता है ताकि यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिलती रहे। सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी WhatsApp अपने फीचर में बदलाव करता रहता है। इसी तरह WhatsApp ने अपने उपभोक्ताओं को एक और नया फीचर दिया है। इस नए फीचर का नाम Continuous Audio Message Playback है। इसके जरिए वॉइस मैसेज भेजे जाएंगे। ये वॉइस मैसेज जिसको आपने भेजा है, उसे डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा, बल्कि, स्कीन पर टेक्स्ट फॉर्मेट में सामने लिखा हुआ दिखेगा। जैसे ही कोई मैसेज आएगा तो एक के बाद एक प्ले होते जाएंगे। अब WhatsApp एंड्रॉयड यूजर्स भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। ये फीचर WhatsApp एंड्रॉयड ऐप में वर्जन 2.19.150 पर मौजूद है।

ऐसे करें डाउनलोड
Continuous Audio Message Playback फीचर WhatsApp एंड्रॉयड के लेटेस्ट स्टेबल वर्जन में उपलब्ध है। यूजर्स गूगल प्ले स्टोर पर जाकर अपने व्हाट्सऐप को अपडेट करके इस फीचर का फायदा उठा सकते हैं। WhatsApp को अपेडट करें। अगर आपके गूगल प्ले स्टोर में व्हाट्सऐप को अपडेट करने का ऑप्शन नहीं आ रहा है तो आप व्हाट्सऐप की एपीके फाइल को डाउनलोड करके अपने फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं। व्हाट्सऐप ऐप में इस नए फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको WhatsApp (v2.19.150) की जरूरत होगी जो APK Mirror से डाउनलोड करनी पड़ेगी।

इसके अलावा भी व्हाट्सऐप पर कुछ नए फीचर्स दिए जा रहे हैं। इनमें से एक फीचर की वजह से अब यूजर्स व्हाट्सऐप स्टेट्स को फेसबुक पर स्टोरी के रूप में भी शेयर कर पाएंगे। इसके अलावा व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को प्रोफाइल सेक्शन में डेडिकेटेड क्यूआर कोड बटन भी देने जा रहा है।