Follow us:

सिक्योरिटी के लेकर यूजर्स की जरूरत तक, वॉट्सऐप में आ रहे कई नए फीचर्स

बेंगलुरु। वॉट्सएप कुछ दिनों से चर्चा में है, कभी अपने नए फीचर्स की वजह से तो कभी सिक्योरिटी संबंधित चिंताओं के कारण। अब तो फेसबुक ने भी चेतावनी जारी की है एक वीडियो से सावधान रहने की जरूरत है। नए अपडेट के साथ, उन फीचर्स का आगमन भी करीब है जो इस एप के इस्तेमाल का अंदाज बदल सकते हैं। ऐसी ही कुछ बातें जो एक वॉट्सएप यूजर को जान लेना चाहिए...

अपग्रेड कीजिए, सुरक्षित रहिए

अपने वॉट्सएप अकाउंट को अभेद्य बनाना है तो लेटेस्ट वर्जन अपग्रेड करें। नए वर्जन 2.19.274 पर एंड्रायड और 2.19.100 पर आईफोन यूजर अपग्रेड करें। इसे चैक करने के लिए एंड्रॉयड यूजर, एप इंफो पर टैप करें। आईफोन यूजर सेटिंग्स में हेल्प सिलेक्ट करें।

ये फीचर आ रहे

सबसे ज्यादा चर्चे मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट के हैं। ये आने वाला एंड्रायड फीचर, यूजर को अपना अकाउंट एक साथ दो डिवाइस पर चलाने की आजादी देगा। "रजिस्ट्रेशन नोटिफिकेशन्स" में पहली डिवाइस पर दूसरी डिवाइस के लॉगइन का नोटिफिकेशन आ जाएगा। इस मैसेज पर लिखा होगा कि "पानेवाले की डिवाइस लिस्ट बदल गई है, नए सिक्योरिटी कोड को कन्फर्म करने के लिए टैप करें"। जब सिक्योरिटी कोड वेरिफाई हो जाएगा तो वॉट्सएप को एक से ज्यादा डिवाइस पर यूज कर पाएंगे।

डार्क मोड का उपयोग करने वाले, वॉट्सएप पर भी इसे पाएंगे। यूट्यूब, जीमेल और दूसरी एप्स की तरह वॉट्सएप को भी यूजर पूरे सिस्टम में फैली डार्क थीम में यूज कर पाएंगे। कई जगह आईओएस डिवाइस पर वॉट्सएप में यह फीचर अच्छे से काम कर रहा है।

वॉट्सएप काम कर रहा है कि "पिक्चर इन पिक्चर" मोड में थर्ड-पार्टी एप्स का भी जुड़ाव हो। इससे नेटफ्लिक्स ट्रेलर्स को इसमें देख सकेंगे।

फिंगरप्रिंट अनलॉक को आईओएस पर रोल करने के बाद, एंड्रॉयड हैंडसेट्स पर लाया जा रहा है। नए आईफोन यूजर तो फेसअनलॉकिंग फीचर का उपयोग भी इस एप पर कर पा रहे हैं। फिंगरप्रिंट से अगर फोन लॉक है तो भी आप वीडियो और ऑडियो कॉल्स का जवाब दे पाएंगे।

Related News