Follow us:

Whatsapp के स्टेटस में अब दिखेगा विज्ञापन, ये खास फीचर्स बदल देंगे आपके चैट करने का अंदाज

नई दिल्ली। व्हॉट्सअप कई नए फीचर्स को टेस्ट कर रहा है जिसमें डार्क मोड, इन एप ब्राउजिंग, रिवर्स इमेज सर्च, ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स जैसे कई बेहतरीन फीचर्स शामिल है. वहीं व्हॉट्सएप स्टेटस को लेकर भी इस बात का एलान किया जा चुका है कि कंपनी साल 2020 में इसमें विज्ञापन देने जा रही है. हालांकि इनमें से ज्यादतर फीचर्स को फिलहाल डेवलप किया जा रहा है लेकिन कुछ को अभी से ही बीटा प्रोग्राम में देखा जा सकता है.

स्टेटस में विज्ञापन

फेसबुक ने इस बात का एलान किया गया था लेकिन अब इस बात की पुष्टी हो चुकी है कि कंपनी साल 2020 तक व्हॉट्सएप स्टोरी में विज्ञापन ला देगी. ऐसा प्राइमरी मॉनीटाइजेशन को देखकर किया जा रहा है.

डार्क मोड

कई समय से एंड्रॉयड और iOS के लिए इस फीचर पर काम किया जा रहा है. लेकिन अब WABetaInfo रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स को डार्क मोड देने वाली है. इस फीचर की मदद से यूजर्स एप के बैकग्राउंड को डार्क मोड में बदल पाएंगे.

व्हॉट्सएप स्टेटस को फेसबुक स्टोरी पर डालना

इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने व्हॉट्सएप स्टेटस को अब सीधे फेसबुक स्टोरी पर भी शेयर कर पाएंगे. इस नए फीचर को एंड्रॉयड 2.19.151 में पाया गया है. इससे आपके पास एक ऑप्शन होगा जो एड टू फेसबुक स्टोरी होगा इसपर क्लिक करते ही सीधे आपकी स्टोरी फेसबुक पर चली जाएगी.

कॉन्टैक्ट को QR कोड की मदद से भेजना

बीटा वर्जन 2.19.151 में व्हॉट्सएप एक ऐसा फीचर देने वाला है जिससे आप QR कोड की मदद से कॉन्टैक्ट को शेयर कर सकते हैं.

इन- एप ब्राउजिंग

इससे यूजर किसी भी लिंक को सीधे व्हॉट्सएप में खोलकर ही पढ़ सकता है उसे किसी ब्राउजर पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

रिवर्स इमेज सर्च

इससे फीचर की मदद से यूजर किसी भी इमेज को सीधे सर्च कर सकता है और उसकी पुष्टि कर सकता है. इस फीचर की मदद से सीधे इमेज को गूगल पर अपलोड कर ये देख पाएंगे कि भेजा या पाया गया इमेज सच है या फेक.

ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स

इसकी मदद से कोई भी आपको ग्रुप में जोड़ नहीं पाएगा. उसे सबसे पहले परमिशन लेना होगा आपसे.

फ्रिक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज इंफो

इससे ये पता चल पाएगा कि आपके पास आया हुआ मैसेज पहले कितने बार फॉरवर्ड किया जा चुका है.


फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन और ब्लॉक चैट स्क्रीनशॉट

इस फीचर की मदद से यूजर किसी भी दूसरे यूजर्स को अपने चैट का स्क्रीनशॉट लेने से ब्लॉक कर देगा. वहीं फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन आपकी सिक्योरिटी को बढ़ाएगा.