Follow us:

WhatsApp में आ रहा यह बदलाव, चेंज हो जाएगी इस फीचर की जगह

मल्टीमीडिया डेस्क। WhatsApp के लगातार नए अपडेट्स यूजर के बड़े काम के होते हैं। ऐसा ही नया अपडेट व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लेकर आ रहा है। इस फीचर के तहत ऐप में दिया गया अर्काइव का ऑप्शन अपनी जगह बदलने जा रहा है। टेक वेबसाइट WABetaInfo के जानकारी के मुताबिक, WhatsApp के लेटेस्ट बीटा वर्जन 2.19.101 अपडेट में Archived Chats के विकल्प की जगह बदल दी गई है। नए अपडेट में यह फीचर मेन मेन्यू में शिफ्ट कर दिया जाएगा। फिलहाल यह विकल्प व्हाट्सएप चैट्स में सबसे नीचे दिया गया है।

अपडेट के बाद होगा यह बदलाव

फिलहाल जब यूजर WhatsApp ओपन करता है तो उसको साइड में दिए गए तीन डॉट्स पर क्लिक करने पर कई विकल्प मिलते हैं जिनमें New Group, New broadcast, WhatsApp Web शामिल हैं। अपडेट के बाद इसमें Archived Chats भी जोड़ दिया जाएगा। हालांकि, ऐसा सिर्फ मोबाइल वर्जन के लिए ही होगा क्योंकि WhatsApp Web यानी डेस्कटॉप वर्जन में Archived पहले से ही मौजूद है।

इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी कहा गया है बीटा वर्जन 2.19.101 अपडेट के बाद एक और अपडेट दिया जाएगा जो 2.19.116 होगा। इस अपडेट के बाद Archive फीचर वापस अपनी जगह पर चला जाएगा। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि Ignore Archive Chats फीचर आने के बाद इसे दोबारा से मेन मेन्यू मे शिफ्ट कर दिया जाएगा।

जानें Ignore Archive Chat फीचर के बारे में:

खबरों के मुताबिक, WhatsApp पर यूजर्स अगर किसी चैट को आर्काइव करते हैं तो उस चैट में कोई भी नया मैसेज रिसीव होने के बाद वो चैट खुद ब खुद अनआर्काइव हो जाती है। इससे चैट यूजर की WhatsApp चैट लिस्ट में दिखाई देने लगती है। इस फीचर के आने के बाद आर्काइव चैट में जाने वाले मैसेज भी आर्काइव ही रहेंगे। यह मुख्य चैट लिस्ट में दिखाई नहीं देंगे। जब तक यूजर उसे खुद अनआर्काइव नहीं करता है तब तक वो अनआर्काइव नहीं होंगे।