Follow us:

WhatsApp लाया iOS यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स , यहां जानें

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने iOS यूजर्स के लिए नया अपडेट लेकर आया है. इस अपडेट में आईफोन यूजर्स को नए फीचर्स मिल रहे हैं. अब यूजर्स एप के स्टेटस अपडेट को व्हाट्सएप के विजेट में 'आईफोन टूडे व्यू' में देख सकेंगे. यानी अब आप स्टेटस भी व्हाट्सएप के विजेट में ही देख सकेंगे इसके लिए एप को खोलने की जरुरत नहीं होगी।

इसके अलावा आईफोन पर व्हाट्सएप यूजर्स के लिए वॉयस मैसेज को भी बेहतर बनाया गया है. अब अगर यूजर कोई वॉयस मैसेज प्ले करता है तो ये मैसेज सुनते हुए दूसरी एप भी इस्तेमाल की जा सकेगी या फिर आईफोन की स्क्रीन ऑफ होने के बाद भी मैसेज सुन सकेंगे. अबतक एप बंद करने के बाद वॉयस नोट खुद-ब-खुद बंद हो जाता था.

इन दोनों नए अपडेट को iOS यूजर्स नए 2.18.4 वर्जन के अपडेट में पा सकेंगे. खास बात ये है कि इन नए फीचर को पाने के लिए डिवाइस (आईफोन-आईपैड) का iOS 7.0 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलना जरुरी होगा.

हाल ही में व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए 'चेंज नंबर' फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इस फीचर के तहत अब यूजर्स बिना किसी परेशानी के नंबर बदलने के दौरान अपना डेटा आसानी से दूसरे नंबर पर ट्रांसफर कर सकते हैं. फिलहाल अभी इस बीटा वर्जन को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया है. चेंज नंबर फीचर फिलहाल अभी गूगल प्ले पर 2.18.97 एंड्रॉइड बीटा अपडेट के तौर पर मौजूद है।