Follow us:

ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ तुर्की जा रहा प्लेन, सभी 11 यात्रियों की मौत

तेहरान। संयुक्त अरब अमीरात से इंस्ताबुल जा रहा तुर्की का एक प्राइवेट जेट रविवार रात ईरान के पर्वतीय क्षेत्र में भारी बारिश के दौरान क्रैश हो गया। इस घटना में विमान में सवार सभी 11 लोग मारे गए। विमान में महिलाओं का एक दल सवार था।

ईरान के सरकारी टेलीविजन ने देश के आपात प्रबंधन संगठन के प्रवक्ता मोजताबा खांलेड़ी के हवाले से खबर दी है कि विमान शहर-ए-कोर्ड के निकट पहाड़ से टकराया और उसमें आग लग गई। घटना स्थल राजधानी तेहरान से 370 किलोमीटर दक्षिण में है।

ग्रामीणों घटना स्थल पर पहुंच कर बुरी तरह जले 11 शव बरामद किए, जिनकी पहचान के लिए डीएनए टेस्ट की जरूरत होगी। यह कनाडा निर्मित बॉम्बार्डियर विमान था। विमान में सवार आठ यात्री और तीन चालक दल के सदस्य थे।

ईरान के नागरिक उड्डयन संगठन के प्रमुख रजा जफरजादेह ने कहा कि दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। ईरान की एक एजेंसी ने बताया कि गांववालों का कहना है कि उन्होंने क्रैश से पहले विमान के इंजान से आग की लपटें निकलते हुए देखी थीं।

फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइट रडार24 के अनुसार रविवार दोपहर को उड़ान भरने के बाद विमान 35,000 फीट की ऊंचाई पर पहुंच गया था। एक घंटे बाद ही इसने तेजी से और ऊंचाई पर उड़ान भरी और फिर चंद मिनटों बाद नीचे गिर गया।

विमान ने शारजाह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। विमान की पहचान बॉम्बार्डियर सीएल604 के तौर पर हुई है। तुर्की के विमान मंत्रालय का कहना है कि विमान बसारन होल्डिंग कंपनी से संबंधित था।

गौरतलब है कि इससे पहले ईरान के इसी इलाके में एक हफ्ते पहले भी 6 लोगों की प्लेन क्रैश में मौत हो गई थी। विमान उस वक्त ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जब वो तेहरान से यसुज जा रहा था।

 

Related News