Follow us:

NOKIA का ये स्मार्टफोन होगा दुनिया का पहला 7 कैमरे वाला स्मार्टफोन

नई दिल्ली। नोकिया 9 प्यूरव्यू स्मार्टफोन अब कोई सीक्रेट नहीं रहा क्योंकि इस फोन से जुड़े लीक्स कई बार सामने आ चुके हैं. हैंडसेट का सेलिंग प्वाइंट इसका पेंटा लेंस रियर कैमरा सेटअप है तो वहीं डुअल फ्रंट कैमरा भी. लीक्स में कहा गया है कि फोन में 7 कैमरे दिए जाएंगे. तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ये दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जो 7 कैमरे के साथ आएगा.


5 रियर कैमरे


ये चीज स्मार्टफोन की सेलिंग प्वाइंट हो सकती है. हालांकि कितने मेगापिक्सल के कैमरे दिए जाएंगे इसके बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं हुआ है. लेकिन ये हुवावे मेट 20 प्रो और पी20 प्रो की तरह हो सकते हैं.


डुअल फ्रंट फेसिंग कैमरा


सेल्फी के लिए फ्रंट में दो कैमरे दिए जाएंगे. कहा जा रहा है कि इसमें पोट्रेट मोड और इसके परफॉर्मेंस को और सुधारा जा सकता है. बता दें कि अभी दुनिया में कोई भी फोन 'Bothie' टेक्नॉलजी वाला नहीं है.


फ्लैगशिप प्रोसेसर


फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जा सकता है जो दूसरे फ्लैगशिप स्मार्टफोन में भी दिया गया है.


50 हजार रुपये से ज्यादा हो सकती है कीमत


हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कस्टमर्स को लुभाने के लिए HMD ग्लोबल नेक्स्ट जेनरेशन स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर का भी इस्तेमाल कर सकती है. अगर कीमत की बात करें तो पिछले लीक्स के मुताबिक, Nokia 9 PureView का प्राइस 4,799 युआन (करीब 50,600 रुपये) हो सकता है.


6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज


फोन 6 जीबी रैम के साथ आ सकता है जो फ्लैगशिप ही है. वहीं दूसरा वेरिएंट भी होगा जो 8 जीबी रैम के साथ आएगा. लीक वीडियो के अनुसार 8 जीबी रैम वेरिएंट में 256 जीबी स्टोरेज दिया जा सकता है.