Follow us:

शाओमी ने भारत में लॉन्च किया रेडमी Note 6 Pro स्मार्टफोन, यहां जानें कीमत और खूबियां

नई दिल्ली। चाइनीज मोबाइल मेकर शाओमी ने भारत में अपने पॉपुलर स्मार्टफोन रेडमी नोट 5 प्रो का अपग्रेडेड वेरिएंट रेडमी नोट 6 प्रो लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने रेडमी नोट 6 प्रो को दिल्ली में हुए एक इवेंट में लॉन्च किया है. रेडमी नोट 6 प्रो स्मार्टफोन की पहली फ्लैश सेल का आयोजन 23 नवंबर को फ्लिपकार्ट पर होगा. कंपनी ने स्मार्टफोन के 4GB रैम वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये रखी है, जबकि 6GB रैम वेरिएंट 15,999 रुपये में मिलेगा.

बात अगर स्मार्टफोन की खूबियों की करें तो कंपनी ने रेडमी नोट 6 प्रो में 6.26 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया है. कंपनी ने रेडमी 6 प्रो की तरह इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले के ऊपर के हिस्से में भी नॉच की सुविधा दी है, जिसे यूजर्स अपने हिसाब से हाइड भी कर सकते हैं. हालांकि कंपनी ने रेडमी नोट 5 प्रो की तुलना में प्रोसेसर में कोई बदलाव नहीं किया है. रेडमी नोट 6 प्रो में भी पहले की तरह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर ही इस्तेमाल किया है. भारतीय बाजार में इस स्मार्टफोन के 4GB रैम 64GB स्टोरेज और 6GB रैम 64GB स्टोरेज वेरिएंट लॉन्च किए हैं.

कंपनी ने इस स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक दोनों में ही डुअल कैमरा की सुविधा दी है. स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जबकि फ्रंट में 20 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के सेंसर्स का इस्तेमाल हुआ है. कंपनी का दावा है कि पहले के मुकाबले में इस स्मार्टफोन से ली गई तस्वीरों का अनुभव काफी बेहतर होगा.

स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 4000mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है. स्मार्टफोन में कंपनी क्विक चार्जिंग 3.0 की सुविधा भी दी है. इसके अलावा स्मार्टफोन में वाईफाई और ब्लूटूथ जैसे सुविधाएं क्नेक्टिविटी के विकल्प बढ़ाने के लिए दी गई है.