Follow us:

4 कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Redmi Note 6 Pro, कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने Redmi Note 6 Pro पेश किया है. यह Redmi Note 5 Pro का अगला मॉडल होगा. इसे फिलहाल थाइलैंड में लॉन्च किया गया है और कई बदलाव किए गए हैं. सबसे बड़ा बदलाव इसमें डुअल सेल्फी कैमरा दिया गया है और इसमें 19:9 ऐस्पेक्ट रेश्यो के साथ डिस्प्ले नॉच दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक यह दुबई में मिल रहा है, लेकिन कंपनी ने इसे कन्फर्म नहीं किया है.

Redmi Note 6 Pro स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन में 6.26 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है. इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम दी गई है. इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB की है और माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ाया जा सकता है. डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है और इसमें 509 जीपीयू दिया गया है.

फोटॉग्रफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरे सेटअप दिया गया है. इनमें से एक 12 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 5 मेगापिक्सल का है जो डुअल पिक्सल है. सेल्फी ब्यूटिफिकेशन के लिए इसमें AI फीचर्स दिए गए हैं. इसकी बैटरी 4,000mAh की है और कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करके इसे 2 दिन तक चलाया जा सकता है.

इस स्मार्टफोन की कीमत थाईलैंड में 6990 THB (लगभग 15,700 रुपये) है. ये कीमत 4GB रैम और 64GB मेमोरी की है. इसका दूसरा वेरिएंट भी आ सकता है. थाईलैंड में यह 27 से 30 सितंबर से ब्लैक, ब्लू और रोज गोल्ड कलर ऑप्शन में मिलंगे. भारत में इसे कब लाया जाएगा फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है।