Follow us:

8 अगस्त को लॉन्च होने वाला शाओमी Mi A2 होगा एमेजन एक्सक्लुसिव, जानें क्या होंगे स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली। शाओमी Mi A2 भारत में 8 अगस्त को लॉन्च होगा और इस लॉन्च से पहले ये सामने आ गया है कि आने वाला शाओमी फोन एमेजन इंडिया एक्सक्लुसिव होगा. ऑनलाइन रिटेलर एमेजन ने इसके लिए एक वेबपेज तैयार किया है जिसमें 8 अगस्त का जिक्र करते हुए 'नोटिफाई मी' का विकल्प दिया गया है. शाओमी ने बीते दिनों स्पेन में एक इवेंट के दौरान स्टॉक एंड्रॉयड स्मार्टफोन Mi A2 और Mi A2 लाइट उतारा था.

शाओमी इंडिया के हेड मनु कुमार जैन ने हाल ही में ट्वीट करके ये बताया था कि Mi A2 भारत में 8 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा. इससे ये साफ हो गया है कि इसका कमतर वर्जन Mi A2 लाइट भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा. एमेजन के वेबपेज पर इस स्मार्टफोन की कीमत सहित कुछ खास जानकारी नहीं दी गई है. इसमें जिक्र है कि आने वाले फोन में फास्ट प्रोसेसर, बेहतरीन कैमरा और एंड्रॉयड वन ऑपरेटिंग सिस्टम होगा.

शाओमी Mi A2 की कीमत क्या हो सकती है?
शाओमी के Mi A2 की अगर कीमत की बात करें तो यूजर्स इस फोन को 4 जीबी रैम और 32 जीबी की स्टोरेज के साथ 20,00 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं तो वहीं 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले मॉडल को यूजर 22,500 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं. तो वहीं 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले मॉडल को 28,100 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है.

Xiaomi Mi A2 के स्पेसिफिकेशन
शाओमी Mi A2 में 5.99 इंच का डिस्प्ले है जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 18:9 का है. प्रोटेक्शन के लिए फोन में 2.5 डी का कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुविधा दी गई है. डुअल सिम नैनो स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है. फोन में ऑक्टा कोर स्नैपड्रैग्न 660 SoC की सुविधा दी गई है. फोन के अगर खास फीचर की बात करें तो फोन में फोटोग्राफी के लिए एआई सेल्फी कैमरा दिया गया है जो 20 मेगापिक्सल के साथ आता है.

फोन में एलईडी फ्लैश की भी सुविधा दी गई है. फोन के बैक में एआई डुअल रियर कैमरा सेटअप है जो 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी सोनी IMX486 सेंसर के साथ आता है. रियर कैमरा सेटअप फेस डिटेक्शन ऑटोफोक्स और डुअल टोन एलईडी फ्लैश के साथ आता है. फोन के बैक में फिंगरप्रिंट की सुविधा दी गई है. बैटरी की अगर बात करें तो फोन में 2010mAh की बैटरी दी गई है जो 3.0 क्विकचार्ज सपोर्ट के साथ आता है. फोन 30 मिनट के भीतर 50 प्रतिशत चार्ज कर देता है.

कनेक्टिविटी के मामले में Mi A2 में 4G LTE, डुअल बैंड वाईफाई a/b/g/n/ac, वाईफाई डायरेक्ट, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप सी पोर्ट, हालांकि इस बार फोन में 3.5mm का जैक नहीं दिया गया है।