Follow us:

Xiaomi Redmi 6 की आज भारत में पहली सेल, Flipkart और Mi.com से खरीद सकते हैं फोन

नई दिल्ली। रेडमी 6 की आज पहली सेल है तो जो यूजर्स आज रेडमी 6 को अपना बनाना चाहते हैं वो आज भारत में पहली बार होने वाले सेल का फायदा उठा सकते हैं. सेल की शुरूआत आज दोपहर 12 बजे से होगी जो फ्लिपकार्ट और मी.कॉम पर चलेगी. स्मार्टफोन को पिछले हफ्ते ही रेडमी 6 प्रो के साथ भारत में लॉन्च किया गया था. वहीं अगर रेडमी 6ए की सेल की अगर बात करें तो इसकी शुरूआत 19 सितंबर से होगी. स्मार्टफोन में 18:9 का डिस्प्ले और डुअल रियर कैमरा सेटअप है. सारे शाओमी स्मार्टफोन्स की तरफ रेडमी 6 भी मीडियाटेक प्रोसेसर पर ही काम करता है. फोन में ऑक्टा कोर हिलियो पी22 SoC है. ये फोन इस साल जून के महीने में पहले ही चीन में लॉन्च हो चुका है.

रेडमी 6 की कीमत

फोन के कीमत की अगर बात करें तो इसकी शुरूआत 7,999 रुपये से हो रही है जहां 3 जीबी रैम और 32 जीबी का स्टोरेज वेरिएंट मिलता है. वहीं 3 जीबी रैम और 64 डीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,499 रुपये है. बता दें कि फ्लिपकार्ट और मी.कॉम फोन पर 500 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट दे रहा है जिसे HDFC बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड की मदद से दिया जा रहा है.

फोन के स्पेक्स

शाओमी रेडमी 6 MIUI 9.6 टॉप एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है. फोन में 5.45 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 18:9 का है. फोन में ऑक्टा कोर मीडियाटेक हिलियो पी 22 एसओसी का इस्तेमाल किया गया है जो 3 जीबी रैम और 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में आता है.

रेडमी 6 में डुअल रियर कैमरा है जो 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के सेकेंडरी सेंसर के साथ आता है. फोन में पोट्रेट मोड की भी सुविधा दी गई है. फ्रंट कैमरे की अगर बात तरें तो फोन में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो एआई फीचर्स के साथ आता है. कनेक्टिविटी के मामले में फोन में 4जी VoLTE, वाईफाई, ब्लूटूथ, ग्लोनास, माइक्रो यूएसबी और 3.5mm का हेडफोन जैक दिया गया है. रेडमी 6 में 3000mAh की बैटरी दी गई है.