Follow us:

Xiaomi ने रेडमी नोट 3, Mi 4 और इन डिवाइस के लिए बंद किया सॉफ्टवेयर अपडेट

नई दिल्ली। सॉफ्टवेयर अपडेट देने के मामले में शाओमी शायद सबसे तेज न हो लेकिन इतना जरूर है कि कंपनी अपने यूजर्स को तय समय पर अपडेट दे देती है. चीनी कंपनी के पास पिछले 5 सालों के दौरान दिए गए सॉफ्टवेयर अपडेट के सभी रिकॉर्ड शामिल है. लेकिन अब शायद उन डिवाइस को नया अपडेट देना कंपनी के लिए नामुमकिन से हो गया है क्योंकि सिस्टम के साथ एंड्रॉयड भी बदल रहा है.

चीन के MIUI फॉरम पर हाल ही में डाले गए एक पोस्ट में बताया गया कि शाओमी कुछ स्मार्टफोन्स के सोपर्ट को बंद कर रहा है. इन डिवाइस में रेडमी नोट 3, Mi 4, Mi 4C, Mi 4s और साथ में फ्लैगशिप Mi 5 भी. पोस्ट में ये भी कहा गया है कि इन स्मार्टफोन्स को MIUI 11 अपडेट नहीं मिलेगा. फॉरम पोस्ट में इस बात की भी जानकारी दी गई है कि MIUI 10.2 आखिरी स्टेबल ROM होगा जो Mi 5 और रेडमी नोट 3 को मिलेगा. वहीं MIUI 10.1 भी Mi 4, Mi 4C और Mi 4s के लिए आखिरी स्टेबल अपडेट होगा जिसे अगले साल के जनवरी के महीने में रिलीज किया जा सकता है.

नए स्मार्टफोन की अगर बात करें तो शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो को कल नई दिल्ली के एक इवेंट में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कंपनी इस दौरान इस स्मार्टफोन से पर्दा उठाएगी.