Follow us:

आज से बंद होने जा रहा है वेब मेसेजिंग एेप 'याहू मैसेंजर'

नई दिल्ली। एक जमाना याहू, रेडिफ, हॉटमेल और ऑरकुट का था और एक जमाना फेसबुक, वाट्सएप, स्नैपचैट, इंस्टाग्राम और फेसबुक मेसेंजर का है. हर पुरानी चीज की जगह नई और आधुनिक चीजें ले लेती हैं. कुछ ऐसा ही वेब मेसेजिंग एेप याहू मेसेंजर के साथ होने जा रहा है. अगर आप अब तक आप याहू मेसेंजर का इस्तेमाल चैटिंग के लिए करते थे तो आपको बता दें कि आज यानी 17 जुलाई से याहू का वेब मेसेजिंग ऐप हमेशा के लिए बंद होने जा रहा है.
याहू ने खुद इस बात का ऐलान किया है कि 17 जुलाई के बाद मैसेंजर पूरी तरह से बंद हो जाएगा. जिसके बाद इस एेप से ना तो आप चैट कर पाएंगे और ना ही किसी और सर्विस का इस्तेमाल कर पाएंगे.

याहू ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि कुछ नए बदलावों के साथ कंपनी अपने नए एेप स्क्विरल को याहू मैसेंजर की जगह पेश करने जा रही है. कंपनी का दावा है कि यूजर्स को यह एेप काफी पसंद आएगा. कंपनी ने यह भी कहा कि नए एेप स्क्विरल को डॉउनलोड करने के बाद यूजर्स याहू मैसेंजर पर पिछले 6 महीने में की गई चैटिंग का बैकअप ले सकते हैं.

बता दें कि याहू मसेंजर की शुरूआत 9 मार्च, 1998 को हुई थी और इन दो दशकों में इसके 122 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हो गए थे.