Follow us:

यामाहा ने लॉन्च की MT-09 स्‍पोर्ट्स बाइक, कीमत 10.88 लाख रुपए

नई दिल्ली। दिग्‍गज जापानी टूव्‍हीलर कंपनी यामाहा ने अपनी नई बाइक भारतीय बाजार में पेश कर दी है। देखने में बेहद दमदार इस बाइक का नाम MT-09 है। इस बाइक की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 10,88,122 रुपए रखी गई है। यामाहा ने इस बाइक तीन रंगों में पेश किया है। ये हैं ब्‍लू ग्रे सॉलिड, पर्पल ब्ल्यू और मैट डार्क ग्रे। यामाहा इस बाइक को सीधे भारत में आयात कर बेचेगी। कंपनी के मुताबिक MT-09 भारत की कुछ चुनिंदा डीलरशिप पर ही उपलब्ध होगी।

यामाहा के मुताबिक कंपनी भारत में अपने स्‍पोर्ट्स बाइक पोर्टफोलियो में विस्‍तार करने की योजना पर काम कर रही है। कंपनी के मुताबिक आने वाले कुछ सालों में यामाहा भारत में और भी दमदार स्पोर्ट्स बाइक्स लॉन्च करेगी। यामाहा MT-09 के लॉन्च पर यामाहा मोटर्स इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रॉय कुरियन ने कहा कि यामाहा अपनी बाइक में वो सभी फीचर्स देती है जो एक बाइकिंग का शौकीन चाहता है। हमें खुशी है कि दुनिया के बाजारों में धूम मचाने के बाद इस बाइक का भारत में लॉन्च किया जा रहा है।. 

इस बाइक के स्पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो इसमें 847cc का 3-सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है। यह इंजन 10000 आपपीएम पर 113.4 bhp पावर जेनरेट करता है। वहीं यह बाइक 8500 आरपीएम पर 87.5 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। इस इंजन की ताकत को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। यामहा के मुताबिक MT-09 उन लोगों के लिए है जो 500-600cc की बाइक्स से ज्यादा दमदार बाइक चलाना चाहते हैं। भारत में इसका मुकाबला ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS और कावासाकी Z900 जैसी बाइक्स से होगा।