Follow us:

YouTube पर वीडियो के दौरान दिखने वाले विज्ञापन अब नहीं दिखेंगे, कंपनी लेकर आएगी नया फीचर

नई दिल्ली। यूट्यूब इस दुनिया का नंबर 1 वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है जहां आपको हर तरह के वीडियो मिल जाएंगे. रोजाना इस प्लेटफॉर्म पर कई करोड़ों वीडियो देखे जाते हैं. लेकिन इस दौरान एक कमी जो सबसे ज्यादा खलती है वो ये है कि वीडियो के दौरान हमें विज्ञापन भी देखने पड़ते हैं. लेकिन अब यूट्यूब इस चीज को खत्म करने वाला है. जी हां दरअसल ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस अपने इस प्लेटफॉर्म पर 40 प्रतिशत तक विज्ञापन को कम कर देगा. लेकिन यहां एक पेंच है. दरअसल आपको शुरू में ही लगातार विज्ञापन देखने होंगे.

एक ब्लॉगपोस्ट में कंपनी ने कहा कि, 'हम अपने यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाना चाहते हैं और विज्ञापनों का समय कम करना चाहते हैं जिससे यूजर को परेशानी न हो. क्योंकि अगर कोई यूजर किसी लंबी चीज को देखता है और बीच में अगर एड आ जाए तो उसके लिए वो समय थोड़ा मुश्किल होता है. लेकिन अब हम दो बैक टू बैक एड शुरू में ही दिखाने वाला हैं जिसे आप सीधे स्किप कर सकते हैं.

बता दें कि फिलहाल इस फीचर को टेस्ट किया जा रहा है. और इसे सबसे पहले डेस्कटॉप यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा. इसके बाद ये फीचर टीवी और मोबाइल यूजर्स को मिलेगा. बता दें कि एक दिन में कुल 180 मिलियन यूट्यूब को टीवी स्क्रीन पर रोजाना देखा जाता है.

Related News