Follow us:

YouTube ने एंड्रॉयड यूजर्स के स्मार्टफोन में किया ये बड़ा बदलाव

नई दिल्ली। गूगल का सबसे ज्यादा वीडियो शेयरिंग और देखने वाला प्लेटफॉर्म यूट्यूब कुछ महीने पहले आईओएस यूजर्स के लिए कुछ बदलाव लेकर आया था जिसमें एक फीचर डार्क मोड था. अब ये फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी रोलआउट कर दिया गया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि जब आप अगली बार एप को खोलेंगे तो यूट्यूब सारे वाइट एलिमेंट्स को एक साथ डार्क ग्रे में नहीं बदलेगा. बल्कि प्लेटफॉर्म एक ऑप्शन देगा जहां 'ट्राइ द न्यू डार्क थीम' का आपके पास ऑप्शन आएगा. जिसके बाद जैसे ही यूजर ट्राइ नाउ बटन पर क्लिक करेगा वैसे ही फोन में डार्क थीम अप्लाइ हो जाएगा. वहीं अगर यूजर्स को इस फीचर का इस्तेमाल करने में परेशानी आती है तो वो कैशे को क्लियर कर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. XDA डेवलपर्स ने कहा है कि यूट्यूब को प्ले स्टोर से अपडेट करने से आपके फोन में नया फीचर नहीं आएगा क्योंकि इस अपडेट को सभी एंड्रॉयड में भेजने के लिए सर्वर को भी अपडेट किया जा रहा है.

डार्क मोड थीम के अलावा यूजर्स को डार्क मोड मैसेजिंग एप की भी सुविधा मिलेगी. इसके लिए थीम में ही जाकर यूजर्स को इसका ऑप्शन चुनना होगा. बता दें कि मैसेजिंग के स्मार्ट रिप्लाई फीचर को पहले ही साल 2015 में जीमेल के जरिए इस्तेमाल किया जा चुका है.