Follow us:

मेजर जनरल इयान कार्डोजो के जीवन पर आधारित होगी अक्षय कुमार की 'गोरखा', फर्स्ट लुक रिलीज

मुंबई। अतरंगी रे और रक्षा बंधन के बाद, अक्षय कुमार और आनंद एल राय की तीसरी फिल्म गोरखा का फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज हो गया है। यह भारतीय सेना की गोरखा रेजिमेंट 5वीं गोरखा राइफल्स के एक महान अफसर मेजर जनरल इयान कार्डोजो के जीवन पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संजय पूरन सिंह चौहान करेंगे। ​​​इयान कोर्डोजो की बात करें तो उन्होंने 1962, 1965 के युद्धों में और विशेष रूप से 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में लड़ाई लड़ी थी।

Image

अक्षय ने शेयर किया पोस्टर
दशहरे के मौके पर अक्षय ने फर्स्ट लुक पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, “कभी-कभी आपके सामने ऐसी कहानियां आती हैं जो इतनी प्रेरणादायक होती हैं कि आप उन्हें बनाना चाहते हैं। गोरखा - महान युद्ध नायक मेजर जनरल इयान कार्डोजो के जीवन पर ऐसी ही एक फिल्म है। एक आइकन की भूमिका निभाने और इस विशेष फिल्म को प्रस्तुत करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं
मेजर जनरल इयान कार्डोजो (अतिविशिष्ठ सेना मेडल, सेना मेडल) ने बताया है कि- “इस कहानी को 1971 वॉर की 50वीं वर्षगांठ पर सामने लाने पर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह भारत के सशस्त्र बलों के साहस और बलिदान की याद दिलाता है। मैं आनंद और अक्षय के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, क्योंकि वे इसे लाइव में ला रहे हैं। यह कहानी भारतीय सेना के हर अधिकारी के मूल्यों और भावना को दर्शाती है।”

 

Related News