Follow us:

WhatsApp ने लॉन्च किया Disappearing Messages फीचर, अब अपने आप गायब हो जाएंगे मैसेज

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए नए नया Disappearing Messages फीचर रोलआउट कर दिया है। यह फीचर आपके पुराने मैसेजेज को 7 दिनों में भीतर डिलीट कर देगा। यानि आपके मैसेज अपने आप ही गायब हो जाएंगे। कंपनी इस फीचर को जल्द ही पूरी तरह रोलआउट करेगी।

नई दिल्ली। पिछले काफी समय से चर्चा है कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक नए फीचर Disappearing Messages पर काम कर रहा है और इसे जल्द ही पेश किया जा सकता है। वहीं अब कंपनी ने सभी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए आखिरकार इस फीचर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इस महीने के अंत तक इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। Disappearing Messages फीचर आपके WhatsApp पर मौजूद पुराने मैसेज और चैट को अपने आप डिलीट कर देगा। यानि इस फीचर की मदद से यूजर्स के मैसेज अपने आप गायब हो जाएंगे।

WhatsApp ने शेयर की जानकारी

Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp ने Facebook के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए अपने नए Disappearing Messages फीचर को पेश करने की जानकारी शेयर की है। कंपनी के ब्लॉग पोस्ट पर दी गई जानकारी के अनुसार Disappearing Messages यूजर्स के पुराने मैसेज व चैट को पढ़ने के बाद अपने आप डिलीट कर देगा।

7 दिनों के भीतर डिलीट हो जाएंगे मैसेज

Disappearing Messages फीचर की खासियत है कि यह आपके WhatsApp पर आने वाले मैसेजेज को 7 दिनों के भीतर अपने आप डिलीट कर देता है। बता दें कि यह बिल्कुल Gmail, Telegram और Snapchat पर मौजूद फीचर की तर​ह ही काम करता है। अगर आप इन प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं तो आपको जरूर पता होगा कि इनमें Disappearing फीचर पहले से मौजूद है।

Disappearing फीचर को करना होगा एक्टिव

अगर आप इस फीचर का उपयोग करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने WhatsApp अकाउंट में जाकर इसे एक्टिव करना होगा। अगर आप Disappearing Messages फीचर को ऑन करते हैं तो आपकी चैट 7 दिनों के भीतर अपने आप गायब हो जाएगी। यदि आप अपने चैट को गायब नहीं करना चाहते तो इस फीचर को ऑफ भी कर सकते हैं। यह सुविधा वन टू वन चैट पर उपलब्ध होगी। लेकिन किसी ग्रुप में यह फीचर पूरी तरह से ए​डमिन के कंट्रोल में होगा।

Related News