Follow us:

नेपोटिज्म विवाद : विवादों में घिरे करन जौहर ने उठाया बड़ा कदम, मामी फिल्म फेस्टिवल के बोर्ड से इस्तीफा दिया

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही लगातार फिल्म इंडस्ट्री की मानी जानी हतियों पर नेपोटिज्म को लेकर आरोप लग रहे है। इनमे एक बड़ा नाम फिल्म डॉयरेक्टर करन जौहर का भी है। इन विवादों के चलते ही करन जौहर ने एक बड़ा कदम उठाते हुए 'मुंबई एकेडमी आफ मूविंग इमेज' (मामी) के फिल्म फेस्टिवल बोर्ड के सदस्य पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। बताते चलें, सुशांत सिंह की मौत के बाद से ही लगातार करन जौहर को ट्रोल किया जा रहा है साथ ही उन पर नेपोटिज्म (भाई-भतीजावाद) को बढ़ावा देने को लेकर आरोप लगाए जा रहे है।

मामी की डायरेक्टर को दिया इस्तीफा :

दरअसल, करन जौहर को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार काफी उलटे सीधे कमेंट किए जा रहे हैं। खबरों की माने तो, करन जौहर ने अपने खिलाफ इतने लोगों की नाराजगी को देख कर ही फिल्म फेस्टिवल बोर्ड से इस्तीफा दिया है। बताते चलें, करन जोहर मामी फिल्म फेस्टिवल के बोर्ड के सदस्य थे। इस बोर्ड के सदस्यों में अन्य कई बड़ी बड़ी हस्तियां भी शामिल है। फिलहाल कारण चाहे जो भी हो परंतु अब करन जौहर अपना इस्तीफा मामी की डायरेक्टर स्मृति किरण को मेल के द्वारा है।

दीपिका के मनाने पर भी नहीं माने करन :

खबरों की माने तो, लगातार नेपोटिज्म के आरोपों का शिकार हो रहे करन को अपने पद से इस्तीफा देने से पहले मामी फेस्टिवल की चेयरपर्सन बहुचर्चित अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने बहुत मनाने की कोशिश की परंतु करन शायद अपना मन पक्का कर चुके थे। इसलिए उन्होंने किसी की भी बात न सुनते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बताते चलें, मामी के बोर्ड सदस्यों में जोया अख्तर, कबीर खान, दीपिका पादुकोण, विक्रमादित्य मोटवाने और सिद्धार्थ राय कपूर जैसे कई जाने-माने लोग शामिल हैं।

सेलेब्स से काफी नाराज है करन :

बीते दिनों मीडिया में इस तरह की खबरे भी चल रही थी कि, करन जौहर बॉलीवुड कई बड़े सेलेब्स से इन दिनों काफी नाराज चल रहे हैं। क्योंकि, सुशांत सिंह की मौत के बाद से उन्हें इतना ट्रोल किया गया लेकिन कोई भी सेलिब्रिटी उनके समर्थन में सामने नहीं आया। इतना ही नहीं वह सेलिब्रिटी तक करन के साथ नहीं खड़ी हुई जिनकों लेकर उन पर यह आरोप लगाए जा रहे हैं। हालांकि, राजनेता और पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और उनकी बेटी ने नेपोटिज्म के मामले में उनका समर्थन किया है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने किया करन का समर्थन :

बता दें, शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि, लोग बिना कारण ही करन पर निशाना साध रहे हैं। आलिया भट्ट को भी करन ने ही लांच किया था, लेकिन वह तो करन की कोई रिश्तेदार नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि, सुशांत ने जिस भी कारण से सुसाइड जैसा बड़ा कदम उठाया, इसका जवाब सिर्फ भगवान के पास ही है। सुशांत को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने आगे कहा इस घटना के कई लोग बिना किसी कारण के ही दूसरे लोगों पर नेपोटिज्म का इल्जाम लगा रहे और लोगों को खींचने की कोशिश कर रहे हैं। यह बहुत गलत है और इस पर तुरंत ही रोक भी लगनी चाहिए।

 

Related News