Follow us:

गर्लफ्रेंड को घुमने और महंगे गिफ्ट देने के लिए सायबर फ्रॉड करता था ये बॉलीवुड लेखक, हुआ गिरफ्तार

मुम्बई पुलिस ने बॉलीवुड के एक लेखक को गिरफ्तार किया है जो अपनी प्रेमिका को खुश करने व पिकनिक ले जाने के लिए लोगों को ठगता था. लॉकडाउन की वजह कई लोगों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ा है कुछ इसी तरह की तंग से 28 वर्षीय लेखक शुभम पीताम्बर साहू भी गुजर रहा था. साहू बॉलीवुड और छोटे पर्दे पर अपनी किस्मत आजमा रहा है.


ओशिवारा पुलिस ने बताया साहू एक लड़की से प्यार था जो कि पेशे से एक यू-ट्यूबर है, वह जिस आर्थिक तंग से गुजर रहा था जिसकी भनक उसकी गर्लफ्रेंड को नही लगे इस वजह से उसने लोगों को ठगने का काम शुरू कर दिया. फिर साहू ने अपनी गर्लफ्रेंड को सोने का एक कंगन गिफ्ट कर दिया साथ ही उसे जयपुर घुमाने का पूरा प्रबंध भी किया.


साहू ने लोगों को ठगने के लिए एक नया तरीका ईजाद किया. उसने मुम्बई के लोखंडवाला इलाके में स्थित एक टूर्स एंड ट्रेवेल कम्पनी को संपर्क कर ऑनलाईन फ्लाइट की टिकट और फाइव स्टार होटल में रूम बुक करवाया, जिसका बिल कुल 32 हजार रुपये हुए.


इसके बाद साहू ने ट्रेवेल कंपनी से उनका बैंक एकाउंट की डिटेल्स मांगी और असली में पैसे भेजने के बजाय बल्क मेसेजिंग वेबसाइट पर जाकर हूबहू वैसा मैसेज भेजा जैसा आपके खाते में पैसे आने पर बैंक का मैसेज आता है. इतना ही नही साहू ने इसी तरीके का इस्तेमाल कर सोनार से एक लाख 33 हजार रुपये के सोने के कंगन खरीदे .


दूसरे दिन जब ट्रेवेल एजेंट ने बैंक में जाकर पासबुक की एंट्री करवाई तो उसे अपने खाते में 32 हजार दिखाई नहीं दिए और तब जाकर उसे समझ आया की साहू ने उसे चीटिंग की और फिर उसने पुलिस ने शिकायत दर्ज कराई. ओशिवारा पुलिस ने ट्रेवेल एजेंट की शिकायत पर साहू के खिलाफ आईपीसी की धारा 420,467,465 और आईटी की धारा 66 C और 66 D के तहत मामला दर्ज कर सुभम को गिरफ्तार कर लिया है.


इसने पुलिस को बताया कि कोविड की वजह से इसके पास कोई काम नहीं मिल रहा था पैसे की तंगी थी इस वजह से इसने इस तरह का गलत रास्ता चुना. शुभम की प्रेमिका एक यूटूबर है. हालांकि जब ज्वेलरी शॉप की तरफ से साहू के खिलाफ शिकायत दर्ज करानी चाही तो लड़की ने दोनों कंगन यह कहते हुए वापस कर दिए कि उसके ब्वायफ्रेंड ने चीटिंग की बात छुपाई थी जो इसे पता ही नही था

Related News